पंजाब: शिरोमणि अकाली दल के नेता और पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह पर लगा रेप का आरोप, FIR दर्ज

0

पंजाब के पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल के नेता सुच्चा सिंह लंगाह पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है, सुच्चा सिंह के खिलाफ गुरदासपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। रेप का आरोप लगाने वाली महिला भी पंजाब के गुरदासपुर जिले की रहने वाली है।

पंजाब

दैनिक भास्कर कि ख़बर के मुताबिक, महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने महिला का मेडिकल करवाने के लिए उसे सिविल अस्पताल भेजा है। साथ ही पुलिस ने सुच्चा सिंह लंगाह को शुक्रवार को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ख़बरों के मुताबिक, पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि साल 2008 में सुच्चा सिंह ने उसका बलात्कार किया और फिर ब्लैकमेल करने लगा। महिला का आरोप है कि जब मैं उनके खिलाफ आवाज उठाने की बात करती थी तो वह मुझे जान से मारने की धमकी देते थे।

बता दें कि, सुच्चा सिंह प्रकाश सिंह बादल के करीबी माने जाते है, 1997 से 2002 तक रही बादल सरकार में सुच्चा सिंह लोक निर्माण मंत्री थे। 2002 में कैप्टन की सरकार आते ही उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति बनाने और अपने पद का दुरुपयोग करने के आरोप में विजिलेंस ब्यूरो ने केस दर्ज किया। 2007 में जब दोबारा अकाली-भाजपा गठबंधन की सरकार बनी तो उन्हें कृषि मंत्री बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here