यूपी: राम रहीम और फलाहारी के बाद अब रेप के आरोप में एक और बाबा गिरफ्तार

0

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और राजस्थान के अलवर जिले के नामचीन बाबा कौशलेंद्र प्रपन्नाचार्य फलाहारी महाराज के बाद अब यूपी के एक बाबा पर रेप का आरोप लगा है। मामला सीतापुर जिले का है, जहां उदासीन अखाड़े के महंत और इंटर कॉलेज के अध्यक्ष सियाराम दास पर एक लड़की ने आश्रम में 8 महीने तक बंधक बनाकर रेप करने का आरोप लगाया है।

फोटो- दैनिक भास्कर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार रात जिले के रामपुर कलां थाना क्षेत्र की एक दलित युवती की शिकायत पर मिश्रिख कोतवाली पुलिस ने सियाराम दास व उसके स्कूलों की प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज किया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही पुलिस ने बाबा की एक सहयोगी महिला को भी गिरफ्तार किया है जो बाबा का उसके अपराध में साथ देती थी।

ख़बरों के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि 60 वर्ष के सीताराम दास नाम के इस बाबा के कई स्कूल, शिक्षण संस्थान और डिग्री कॉलेज हैं। उसकी लखनऊ, बाराबंकी, आगरा और हाथरस में कई प्रॉपर्टी हैं, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है।

युवती ने पुलिस को बताया कि उसके चचेरे भाई ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर उसका सौदा किया। बाबा के भक्त रिंटू सिंह और मिश्रिख के श्री चंद्र भगवान इंटर कॉलेज के मैनेजर ने रुपये देकर बाबा के लिए यह सौदा किया।

युवती ने बताया कि रिंटू ने उसे पिछले साल तांत्रिक बाबा से मिलवाया था। युवती द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि उसके चचेरे भाई ने सियाराम और रिंटू से रुपये लिए और उसके बाद से गायब है। तांत्रिक ने उसे कैद में रखा और उसके एक अनुयायी को युवती पर नजर रखने के लिए तैनात कर दिया।

उसके बाद उसे प्रताड़ित किया गया, युवती ने बताया कि बाबा नशे की हालत में उसके पास आया। उसके साथ जबरदस्ती की और फिर नशे की हालत में सो गया। उसके सोने के बाद वह बाबा का मोबाइल लेकर भाग निकली और फिर 100 नंबर पर सूचना दी। पुलिस तत्काल सियाराम दास को उसके आवास से युवती के साथ पकड़ कर मिश्रिख कोतवाली ले लाई।

महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने महंत सियाराम दास व और प्रबंधिका रिंटू सिंह के खिलाफ रेप, उत्पीड़न, मारपीट, दलित एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here