पीएम मोदी के समर्थन को लेकर रामदेव ने लिया ‘यू-टर्न’, कहा- BJP को जीताकर एक बार फिर नरेंद्र मोदी को ही बनाएं प्रधानमंत्री

1

विवादास्पद योग गुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार को एक बड़ा यू-टर्न लेते हुए 2019 लोकसभा चुनाव के लिए एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का समर्थन किया। बता दें कि कुछ महीनों पहले रामदेव ने एक चैनल के कार्यक्रम में ऐलान किया था कि वह इस लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी या नेता का समर्थन नहीं करेंगे। हालांकि, अब अपने बयान पर पलटी मारते हुए रामदेव ने पीएम मोदी को एक बार फिर देश का प्रधानमंत्री बनाने की कवायत की है। मंगलवार को जयपुर में केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के नामांकन के लिए पहुंचे रामदेव ने कहा कि इस चुनाव में आम लोगों को बीजेपी के लिए मतदान करना चाहिए।

रामदेव
File Photo: Reuters

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रामदेव ने मंगलवार को लोगों से लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है। वह जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘2019 में एक बार फिर से मोदी को आशीर्वाद देना है और उनके हाथों में देश सुरक्षित है। उनके हाथों में जवानों का भविष्य सुरक्षित है। किसानों के खेत खलिहान सुरक्षित हैं। शिक्षा तथा स्वास्थ्य की सरंक्षा है। मां बेटियों की इज्जत की सुरक्षा है। सुरक्षा मात्र देश की सीमाओं की नहीं पूरे देश की सुरक्षा की गारंटी कोई दे सकता है तो वह मोदी ही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह कोई व्यक्ति की बात नहीं। हमने व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व की उपासना की है। चित्र नहीं चरित्र की उपासना की है।’’ इस अवसर पर रामदेव ने मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व की प्रशंसा की। वहीं, राज्यवर्धन ने सभा में कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव पांच साल में मोदी सरकार द्वारा कराए गए कार्यों और उससे पहले के 50 साल में कराए गए काम के बीच लड़ाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘न्याय’ और ‘अब होगा न्याय’ की बात कर रही है। इससे पहले राठौड़ ने अपना पर्चा भरा। इस सीट पर मतदान छह मई को होगा।

NDTV के मुताबिक, राठौर के नामांकन प्रक्रिया के पूरे होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए रामदेव ने कहा कि अगर भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था और देश को अगले 20 से 25 साल में सुपर पावर बनाना है तो हमें किसी भी तरह मोदी को मजबूत बनाना होगा। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर हमला बोला। रामदेव ने कांग्रेस पार्टी के ‘न्याय’ योजना पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अब समय आ गया है जब जनता कांग्रेस को सजा देगी। अब हर बूथ पर ‘न्याय’ करने की जरूरत है। हर बूथ पर जतना कांग्रेस के विरोध में ‘न्याय’ करेगी। अब मतदाता खुद न्याय करेंगे।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ कुछ तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा, “राठौर जी का विजयी होने का राजतिलक किया, राठौर जी में ब्राह्मणों जैसा विवेक, क्षत्रियों जैसा शौर्य, वैश्यों जैसा प्रबंधन है, राठौर जी ने सैन्य सेवा से लेकर ओलंपिक पदक जीतकर,अब जयपुर ग्रामीण का दिल जीता है,राठौर जी ने 34 स्टेडियम बनाने से लेकर सैकड़ों विकास के कार्य जमीन पर किए है।”

आपको बता दें गत वर्ष सिंतबर 2018 में एनडीटीवी इंडिया के स्पेशल यूथ कॉन्क्लेव ‘NDTV युवा’ के तीसरे सत्र में शामिल हुए बाबा रामदेव ने महंगाई को लेकर केंद्र पर तीखा हमला बोला था। साथ ही रामदेव ने कहा था कि वह न तो दक्षिणपंथी हैं और न ही वामपंथी हैं, वह तो मध्यमार्गी हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वह प्रखर राष्ट्रवादी हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे तो उन्होंने कहा, ‘मैं क्यों करूंगा। मैं उनके लिए प्रचार नहीं करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं राजनीति से अलग हो चुका हूं। मैं सभी दलों के साथ हूं और मैं निर्दलीय हूं।’ (इनपुट- भाषा के साथ)

 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here