अर्नब गोस्वामी के शो पर पेरियार और आंबेडकर समर्थकों को वैचारिक आतंकवादी कहना रामदेव केलिए पड़ा महंगा, गिरफ़्तारी की मांग के साथ ट्विटर पर ट्रेंड हुए हैशटैग #ArrestRamdev, #Ramdev_Insults_Periyar और #shutdownpatanjali

0

पतंजलि आयुर्वेद के संस्थापक और योग गुरु रामदेव वैसे तो अपने विवादित बयानों के लिए प्रसिद्द हैं, लेकिन हाल ही में अर्नब गोस्वामी के टीवी चैनल पर पेरियार और डॉ भीमराव आंबेडकर के समर्थकों को कथित तौर पर वैचारिक आतंकवादी कहने के लिए उन्हें ट्विटर पर दलितों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। रविवाकर को नाराज़ दलित ट्विटर यूज़र्स ने एक नहीं बल्कि तीन तीन हैशटैग ट्रेंड कर डाले जिनमें #ArrestRamdev, #Ramdev_Insults_Periyar और #shutdownpatanjali ख़ास थे। ट्विटर इस्तेमाल करने वालों के एक वर्ग ने #RamdevChorHai भी ट्रेंड किया।

अर्नब गोस्वामी
फोटो: सोशल मीडिया

क्या है मामला

दरअसल सोशल मीडिया पर रामदेव का दो वीडियो शेयर किया जा रहा है। एक वीडियो में रामदेव अपने समर्थकों से बात करते हुए पेरियार को नास्तिक कहते सुने जा सकते हैं। वहीँ वो पेरियार के मूलनिवासी सोच की भर्त्स्ना करते भी नज़र आते हैं। वीडियो में रामदेव को ये कहते सुना जा सकता है, ” फिर दलित आ जाते हैं। अभी एक आंदोलन चल रहा है , मूलनिवासी का। बोले हम मूलनिवासी हैं बाक़ी भारतवासी बाहर से आये हैं। फिर ज़हर घोल दिया आपस में। …… रामास्वामी पेरियार जैसे नास्तिक लोग ईश्वर के मानने वालों को महामूर्ख और धर्म को ज़हर कहते हैं। ”

एक दुसरे वीडियो में रिपब्लिक टीवी के संस्थापक अर्नब गोस्वामी से बात करते हुए रामदेव दलितों और बाबासाहब आंबेडकर के अनुनायियों को वैचारिक आतंकवादी कहते सुनाई देते है। उनके शब्दों में “आंबेडकर के नाम पर जो मूलनिवासी चलाने वाले कुछ लोग हैं, कुछ बामसेफ वाले लोग हैं , ये बंटवारा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसको मैंने एक शब्द दिया है ‘वैचारिक आतंकवाद’।”

जैसे ही ये दोने वीडियो सोशल मीडिया पे वायरल हुए, दलितों का गुस्सा फूटना शुरू हुआ और आनन् फानन में उन्होंने एक नहीं, दो नहीं बल्कि चार चार हैशटैग्स ट्रेंड कर दिया। सबसे अधिक ट्वीट हैशटैग्स #ArrestRamdev, #Ramdev_Insults_Periyar और #shutdownpatanjali पर किये गए।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here