केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शरद पवार का किया समर्थन, बोले- दस्तावेजों में उन पर नहीं है कोई विशेष आरोप

0

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने राकांपा (NCP) के प्रमुख शरद पवार का समर्थन किया है। रामदास अठावले ने शुक्रवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को करोड़ों रुपये के महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले में राकांपा प्रमुख शरद पवार के खिलाफ जांच नहीं करनी चाहिए क्योंकि कोई उनके खिलाफ कोई ‘‘विशिष्ट आरोप’’ नहीं है।

शरद पवार

प्रवर्तन निदेशालय ने इस घोटाले के संबंध में पवार, उनके भतीजे एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजित पवार और अन्य के खिलाफ एक धनशोधन मामला दर्ज किया है। मामला मुंबई पुलिस की प्राथमिकी पर आधारित है। इस प्राथमिकी में बैंक के पूर्व अध्यक्ष, अजित पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व अधिकारियों का नाम है।

अठावले ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘‘ईडी याचिकाकर्ता द्वारा दिए गए दस्तावेजों के आधार पर मामले की जांच कर रहा है। लेकिन इन दस्तावेजों में उन (शरद पवार) पर कोई विशेष आरोप नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि पवार एक वरिष्ठ नेता हैं जो अपने राजनीतिक जीवन में ‘‘हमेशा सतर्क’ रहे। आठवले ने दावा किया कि भाजपा सरकार का जांच से कोई संबंध नहीं है और न ही यह जांच ‘‘राजनीति से प्रेरित’’ है।

गौरतलब है कि ईडी ने महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाला मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार, उनके भतीजे और पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार व अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में आपराधिक मामला दर्ज किया है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here