VIDEO: लोकसभा में रामदास अठावले ने दिया ऐसा भाषण की जिसे सुन पीएम मोदी, राहुल, सोनिया गांधी सहित सभी ने जमकर लगाए ठहाके

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के सांसदों और दूसरे दलों के सांसदों ने लोकसभा स्पीकर न्युक्त होने पर भाजपा सांसद ओपी बिड़ला को बधाई दी। लेकिन इस बीच मोदी सरकार के मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के चीफ रामदास अठावले ने अपने चिर-परिचित कवि वाले अंदाज में बिरला की तारीफ की, जिसे सुनकर सदन में मौजूद हर सांसद ठहाके लगाने लगे। यहां तक पीएम मोदी, राहुल, सोनिया गांधी भी अपनी हसी नहीं रोक सके।

रामदास

अपने संबोधन में राम दास अठावले ने राहुल गांधी को उनके जन्मदिन की बधाई भी। अठावले ने कहा कि राहुल जी ने बहुत कोशिश की लेकिन लोकतंत्र में लोग जो चाहते हैं उनकी सरकार बनती है। लेकिन मेरी रिपब्लिकन पार्टी है, मुझे मंत्रालय दे दिया है, मेरी पार्टी भी आपके साथ है, मतलब अपने को देश को चलाना है। वहीं राहुल गांधी को लेकर कहा कि वो हमारे मित्र हैं, आपको वहां (विपक्ष) बैठने का मौका मिला इसके लिए हम आपको हार्दिक बधाई देते हैं। आपने बहुत कोशिश की लेकिन लोकतंत्र में होता जो जनता चाहती उनकी सरकार बनती है।

अठावले ने आगे कहा, लोकतंत्र में जो लोग चाहते हैं उनकी सत्ता होती, जब आपकी सत्ता थी तो मैं आपके साथ था। और चुनाव के पहले कांग्रेस को लोग बोल रहे थे इधर आओ, इधर आओ लेकिन मैं बोला उधर जाकर मैं क्या करूंगा। मैंने हवा का रूख देखा और कहा कि हवा नरेंद्र मोदी जी के तरफ जा रही है। इसके अलावा रामदास अठावले के कहा कि सभी बिल पास होने चाहिए इसके लिए समर्थन करना चाहिए। हमारी सरकार पांच साल चलेगी, पांच साल होने के बाद और पांच साल चलेगी और बाद में पांच-पांच साल करके चलते रहेगी। मतलब हम अच्छा काम करेंगे तो सरकार चलाते रहेंगे।

उनका यह भाषण सुन पूरे सदन में ठहाके गूंजने लगे। यहां तक कि पीएम मोदी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी खुद को नहीं रोक सके और हंसते-मुस्‍कुराते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here