वरिष्ठ पत्रकार, चो. रामास्वामी का निधन

0

वयोवृद्ध पत्रकार, राज्यसभा के पूर्व सदस्य एवं राजनीतिक टीकाकार 82 वर्षीय चो रामास्वामी का बीमारी के कारण आज यहां निधन हो गया।

cho_1481083380_749x421
रामास्वामी के परिवार के निकटवर्ती सूत्रों ने बताया कि चो के नाम से पुकारे जाने वाले रामास्वामी बीमार थे और उन्होंने आज सुबह अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके परिवार में उनकी पत्नी, बेटा और बेटी है।

रामास्वामी तुगलक पत्रिका के संस्थापक संपादक थे और उन्हें व्यंग्यकार के रूप में जाना जाता था। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय भी किया और उन्होंने रजनीकांत एवं कमल हासन जैसे कई शीर्ष अभिनेताओं के साथ काम किया।

वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे तथा मंच अभिनेता भी रहे। उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन करने के साथ-साथ उनकी पटकथा भी लिखी। इसके अलावा वे एक सफल और मशहूर अभिनेता भी थे।

मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार, अगस्त 2015 के दौरान जब रामास्वामी अपोलो अस्पताल में भर्ती थे, तो जयललिता उनसे मिलने आई थीं। इस दौरान जयललिता ने कहा था कि उन्हें जल्द ही ठीक होना पड़ेगा क्योंकि उन्हें हमेशा ही एक दोस्त दार्शनिक और मार्गदर्शक के रूप में उनकी जरूरत है। रामास्वामी कुछ दिन के लिए डिसचार्ज तो किए गए, लेकिन कुछ समय बाद फिर से अपोलो में एडमिट होना पड़ा।

सी साल उनके गंभीर रूप से बीमार पड़ने पर जयललिता के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे। सुपरस्टार रजनीकांत समेत कई दिग्गत हस्तियां रामास्वामी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे चुकी हैं। रजनीकांत ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी किसी के लिए अपनी लेखनी से समझौता नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here