VIDEO: इतिहासकार रामचंद्र गुहा को लाइव इंटरव्यू से खींच ले गई पुलिस, हिरासत में लिया

0

नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा को बेंगलुरु पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिस समय रामचंद्र गुहा को पुलिस ने हिरासत में लिया उस समय वह वह एक न्‍यूज चैनल को इंटरव्‍यू दे रहे थे।

रामचंद्र गुहा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि, विरोध प्रदर्शन के बीच रामचंद्र गुहा एक न्‍यूज चैनल को इंटरव्‍यू दे रहे थे। इसी बीच, पुलिस उन्‍हें खींचकर ले गई और अन्‍य लोगों के साथ हिरासत में ले लिया। हालांकि, जिस समय रामचंद्र गुहा को हिरासत में लिया गया, उस समय वह अकेले ही एक न्यूज़ चैनल के रिपोर्टर से बात कर रहे थे। बता दें कि, प्रशासन ने बेंगलुरु के टाउन हॉल एरिया में निषेधाज्ञा लागू कर रखी है।

रामचंद्र गुहा इंटरव्‍यू के दौरान कह रहे थे कि पुलिस केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है। हम एक भेदभाव वाले कानून का अनुशासित तरीके से शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं। आप देख सकते हैं कि हर व्‍यक्ति शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहा है। क्‍या आपको कोई भी व्‍यक्ति हंगामा करता नजर आ रहा है? इस बीच, कुछ पुलिसकर्मी उन्‍हें खींच ले गए और एक बस में बैठाकर ले गए, जिसमें हिरासत में लिए अन्‍य प्रदर्शनकारी भी बैठे थे।

नागरिकता कानून के खिलाफ लेफ्ट विंग और मुस्लिम संगठनों द्वारा बुलाए गए एक दिन के बंद को लेकर बेंगलुरु में तीन दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं, वामदलों और मुस्लिम संगठनों ने कलबुर्गी में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस ने 20 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here