LIVE: एक बार फिर से भड़के बलात्‍कारी बाबा के गुंडे, सिरसा में दो गाड़ियां फूंकी

0

सोमवार(28 अगस्त) को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 10 साल की सजा सुनाए जाने के बाद आज फिर उनके भक्त उपद्रव पर उतर आए हैं।

राम रहीम
फोटो- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नाराज डेरा समर्थकों ने सिरसा में दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। वहीं दूसरी और इस ख़बर को लेकर बताया जा रहा है कि, जिस एक गाड़ी में आग लगाई गई है वह डेरा समर्थकों की थी और उनके आश्रम से ही आई थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि, उन्होंने खुद अपनी गाड़ी में आग लगाई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सिरसा में पहले से ही धारा 144 लगाया हुआ है। फैसले के बाद उत्पन्न होने वाले किसी भी तरह के हालात से निबटने के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं, खासकर संवेदनशील इलाकों में।

हरियाणा और पंजाब को आज(सोमवार) हाई अलर्ट पर रखा गया है। हरियाणा में कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बैठक बुलाई है। वहीं दूसरी और उधर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि राज्य में हालत सामान्य है, और कुछ भी गलत नहीं होने देंगे।किसी भी तरह के उपद्रव की आशंका को देखते हुए दिल्ली के भी कई इलाके में कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किे गए है।

बता दें कि, डेरा प्रमुख 50 वर्षीय गुरमीत को बीते शुक्रवार(25 अगस्त) को यौन उत्पीड़न के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हालात बेकाबू हो गए थे। ऐसी स्थिति का दोहराव ना हो इसलिए प्रशासन मुस्तैद है। तब हुई हिंसा में पंचकूला में 32 लोग मारे गए थे, जबकि सिरसा में छह लोगों की मौत हो गई थी। जबकि इस हिंसा में 260 से अधिक लोग घायल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here