केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्ली हिंसा को बताया राष्ट्रीय कलंक, बोले- ‘जो लोग हिंसा के लिए दोषी हों, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो’

0

केंद्रीय मंत्री और लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता रामविलास पासवान ने देश की राजधानी दिल्ली में हुई साम्प्रदायिक हिंसा को राष्ट्रीय कलंक बताया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली हिंसा के लिए दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

रामविलास पासवान
फाइल फोटो: रामविलास पासवान

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

दिल्ली में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए रामविलास पासवान ने कहा इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाना चाहिए और तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित होनी चाहिए। समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा, “जो लोग हिंसा के लिए दोषी हों, उनके खिलाफ कार्रवाई हो, चाहे वो उत्तेजक भाषण देने वाले ही क्यों न हों। सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और इस मामले में किसी के साथ भेदभाव न हो।”

रामविलास पासवान ने यह भी कहा कि सजा देने के लिए अगर कानून में बदलाव करने की जरूरत हो तो वो भी किया जा सकता है, लेकिन किसी भी सूरत में देरी नहीं होनी चाहिए। पासवान ने याद दिलाया की दिल्ली में सिख हिंसा में न्याय मिलने में देरी हुई और अभी तक लोगों को न्याय नहीं मिल पाया है। ऐसा इस मामले में नहीं होना चाहिए।

गौरतलब है कि, रामविलास पासवान के बेटे व लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख चिराग पासवान ने भी दिल्ली हिंसा मामले में दोषियो के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। चिराग पासवान ने तो भाजपा नेता अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा को उद्धृत करते हुए कहा था कि भड़काऊ भाषण देने के मामले में इन नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here