VIDEO: सलमान खान की सजा पर बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘मुझे लगता है कि सलमान को फंसाया गया है’

0

काले हिरण के शिकार मामले में राजस्थान के जोधपुर की अदालत ने गुरुवार को सलमान खान को दोषी करार देते हुए उन्हें पांच साल की सजा सुनाई है और साथ ही उन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। सलमान खान को सजा मिलने पर कुछ लोग इसे ठिक बता रहें है। वहीं, कुछ लोग इस फैसले को विरोध कर रहें है।

इसके अलावा बॉलीवुड के कई स्टार्स भी सलमान खान के सपॉर्ट में खड़े हैं। इसी बीच, हमेशा किसी न किसी ब्यान को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत ने भी सलमान के पक्ष में बड़ा बयान दिया है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

photo Social Samosa

बता दें कि, राजस्थान के जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने फिल्म अभिनेता सलमान खान की जमानत याचिका पर शुक्रवार (6 अप्रैल) को सुनवाई करने के बाद फैसला कल तक के लिए सुरक्षित रख लिया। जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जमानत याचिका पर आज सुनवाई करने के बाद फैसला कल तक के लिए सुरक्षित रख लिया।

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल विश्नोई और सलमान खान के अधिवक्ता हस्ती मल सारस्वत ने यह जानकारी दी। विश्नोई ने बताया कि अदालत ने सलमान खान की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं। अदालत ने अधीनस्थ अदालत का रिकॉर्ड तलब करने के बाद सुनवाई कल तक के लिए टाल दी।

उन्होंने बताया कि अभियोजन पक्ष ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए अधीनस्थ न्यायालय के निर्णय को उचित ठहराया और सजा यथावत रखने की दलील दी। सारस्वत ने बचाव पक्ष की दलील रखते हुए कहा कि सलमान खान के खिलाफ चश्मदीद साक्ष्य नहीं है लिहाजा अधीनस्थ अदालत के आदेश को रद्द किया जाए।

बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत ने अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो किसी रिपोर्टर से बात कर रही हैं। बता दें कि, उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं, कुछ युजर्स इस वीडियो को लेकर राखी सावंत की अलोचना कर रहें है।

दरअसल, वीडियो में राखी सावंत कह रहीं है कि, ‘सलमान खान के लिए कोई जेल बनी नहीं है, कोई सलमान को जेल में डाल नहीं सकता। चाहे कोई भी हो, क्योंकि सलमान के सपोर्ट में हर कोई है, पूरा बॉलीवुड है, पूरा पॉलिटिकल है। हां पर डेट-वेट के ये सब चक्कर तो चलते ही रहते हैं। मुझे लगता है सलमान खान को फंसाया गया है सबने मिलकर।’

साथ ही वह इस वीडियो में कह रहीं है कि, ‘पता नहीं, जहां से केस हुआ है उन लोग… मुझे लगता है कि ये काले हिरण का मामला ही नहीं है। मामला कुछ और है जो हमें अभी तक समझ में नहीं आ रहा है।’

देखिए वीडियो :

बता दें कि, अभिनेत्री और मॉडल सोफिया हयात ने सलमान के जेल जाने पर खुशी जताई है। सोफिया ने इसके लिए सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट भी लिखी है। बता दें कि, ख़बर लिखे जाने तक यह पहला मौका है कि किसी सिलेब्रिटी ने सलमान के जेल जाने पर खुशी जाहिर की हो।

टाइम्स नाउ हिन्दी की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान की कोस्‍टार रहीं रानी मुखर्जी ने कहा क‍ि मेरा प्यार हमेशा उनके साथ बना रहेगा, वह बहुत अच्‍छे इंसान हैं। राज्यसभा सांसद व अभिनेत्री जया बच्चन ने कहा कि है सलमान खान ने बीतें सालों में लोगों की भलाई के लिए काफी काम किया है और उसे देखते हुए उन्हें सजा में राहत मिलनी चाहिए थी। अभिनेत्री ने कहा कि 20 वर्षों के बाद भी सलमान खुद को दोषी महसूस कर रहे हैं, सलमान के आचरण को देखते हुए उन्हें राहत दी जानी चाहिए थी।

गौरतलब है कि, जोधपुर की एक स्थानीय अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को दो काले हिरणों की हत्या के मामले में गुरुवार (5 अप्रैल) को पांच साल कारावास की सजा सुनाई जबकि अन्य आरोपी कलाकारों सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे, तब्बू और नीलम को बरी कर दिया। कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद पुलिस ने सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद कर दिया है।

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, गुरुवार (5 अप्रैल) को अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल बिश्नोई ने संवाददाताओं को बताया था कि अदालत ने सलमान को पांच साल कारावास और 10,000 रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है। उन्होंने कहा कि अन्य सिने कलाकारों के साथ ही एक अन्य आरोपी स्थानीय निवासी दुश्यंत सिंह को भी अदालत ने बरी कर दिया है।

अदालत ने सलमान खान को अक्तबूर, 1998 में ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग के दौरान कांकाणी गांव में काले हिरणों का शिकार करने का दोषी पाया। सलमान खान को अदालत ने वन्यजीव (संरक्षण) कानून के प्रावधान 9/51 के तहत दोषी करार दिया है।

बता दें कि, सलमान खान को सजा मिलने पर कुछ लोग इसे ठिक बता रहें है। लोगों का कहना है कि, कानून सबके लिए बराबर है। वहीं, कुछ लोग इस फैसले को विरोध कर रहें है। कुछ लोगों का कहना है कि, उन्हें सजा नहीं मिलनी चीहिए। क्योंकि, वो एक बड़े बॉलीवुड अभिनेता है और कोर्ट के इस फैसले से बॉलीवुड को कांफी नुुकसान सहना पड़ सकता है।

सलमान खान को मिले 5 साल की सजा पर सुनिए क्या है लोगों की प्रतिक्रियाएं

सलमान खान को मिले 5 साल की सजा पर सुनिए क्या है लोगों की प्रतिक्रियाएं

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, April 5, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here