‘रईस’ और ‘काबिल’ को लेकर आपस में टकरा गए शाहरुख खान और राकेश रोशन

0

शाहरुख खान की ‘रईस’ और ऋतिक रोशन की ‘काबिल’ आपस में रिलीज डेट को लेकर टकरा रही थी। दोनों की फिल्में 26 जनवरी को रिलीज होनी थी। इसलिए राकेश रोशन ने ‘काबिल’ को तय रिलीज से एक दिन पहले 25 जनवरी की शाम को रिलीज करने का फैसला लिया। इसके फौरन बाद ही शाहरुख ने भी ‘रईस’ को 25 जनवरी को ही रिलीज करने की घोषणा कर दी। जिससे दोनों के बीच विवाद ने जन्म ले लिया।

शाहरुख खान

रिलीज डेट बदलने को लेकर शाहरुख का कहना है कि रिलीज की तारीख बदलने का फैसला पहले ही कर लिया गया था लेकिन हम इसकी घोषणा ट्रेलर के जरिये करना चाहते थे।

राकेश रोशन ने शाहरुख खान के इस फैसले पर तंज कसते हुए कहते हैं, ‘मुझे इस बात की खुशी है कि लोग मेरे फिल्म व्यवसाय से जुड़े अनुभव और कुशाग्रता को फॉलो कर रहे हैं।’ राकेश आगे कहते हैं, ‘देखिए, इस समय मैं अपनी फिल्म के पोस्ट प्रॉडक्शन के काम में बहुत ज्यादा व्यस्त हूं और इस विवाद को आगे नही बढ़ाना चाहता।’

डीएनए को दिए बयान में राकेश रोशन ने कहा कि ‘हम अपनी फिल्म की जो भी डेट फाइनल करते हैं वे हमे फॉलो कर रहे हैं। राकेश रोशन ने कहा कि मैंने ऐसा काम कभी भी नहीं किया है। मैंने अपनी ज़िन्दगी के 50 साल फिल्म इंडस्ट्री को दिए हैं और मैं फिल्म स्कूल के पुराने नियमों के हिसाब से काम करता हूं।

मैं कभी भी अपनी फिल्म उस तारीख को नहीं रिलीज कर सकता, जिस तारीख की घोषणा किसी और ने अपनी फिल्म के लिए की है। मैंने तो अपनी फिल्म ‘कृष 4’ की रिलीज डेट 2018 क्रिसमस से हटा दी, क्योंकि शाहरुख उसी दिन अपनी एक फिल्म के साथ आ रहे हैं। मैं तो अपनी फिल्म आराम से ‘बेफिक्रे’ और ‘दंगल’ के साथ रिलीज कर सकता था, लेकिन मुझे ऐसे क्लैश नहीं करने थे। मैंने ‘काबिल’ की रिलीज डेट की घोषणा फरवरी 2016 में की थी, क्योंकि 26 जनवरी के वीकेंड में कोई भी दूसरी फिल्म नहीं आ रही थी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here