मेरठ से लखनऊ जा रही राज्यरानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, रामपुर में कोसी पुल के पास हुआ हादसा

0

उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक और ट्रेन हादसा होने की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक, मेरठ से लखनऊ जा रही राज्यरानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। यहा हादसा रामपुर में कोसी पुल के पास हुआ है। जानकारी के अनुसार हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित निकलकर बाहर आ गए हैं।

फोटो: @pankajjha_

पुलिस मौके पर पहुंच गई है और यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है। बरेली से बचाव दल मुरादाबाद के लिए रवाना हो गया है। हालांकि, बोगियों के पटरी से उतरने का कारण अभी तक साफ नहीं हो पाया है। हादसे में कुछ लोगों के हल्की चोटें आई हैं। इसके बाद यात्रियों में दहशत फैल गई, जिसके बाद लोग ट्रेन से बाहर आकर खड़े हो गए।

Also Read:  कांग्रेस में शामिल होने के लिए नेता ने लिया भाड़े के समर्थकों का साथ, खुली पोली तो पार्टी ने किया बर्खास्त

राज्यरानी के पटरी से उतरने के बाद दिल्ली-लखनऊ और सहारनपुर-लखनऊ रूट पूरी तरह से बंद हो गया है। राज्यरानी के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से अन्य ट्रेनों की आवागमन पर प्रभावित हो रही है। इस रूट से अन्य ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है। सभी ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोका जा रहा है।

Also Read:  पाकिस्तानी लड़की की सरकार से गुहार: प्लीज मुझे भारत में ही रहने दीजिये

पीटीआई की खबर के अनुसार, मेरठ-लखनऊ राज्य रानी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे आज उत्तर प्रदेश में रामपुर के पास पटरी से उतर गए। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि हादसे में कम से कम दो लोग घायल हुए हैं। उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया कि हादसा मूंढापांडे और रामपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ।

उन्होंने बताया कि हादसे में दो यात्री घायल हुए हैं लेकिन किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि मुरादाबाद मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) ने मौके पर पहुंच बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लिया। चिकित्सक दल भी मौके पर पहुंच चुका है।

Also Read:  देखें वीडियोः पंजाब के कांग्रेस विधायक ने DSP को दी खुले मंच से चेतावनी

अधिकारी ने बताया कि घटना के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

हालांकि इससे पहले रामपुर में पुलिस अधिकारियों ने हादसे में 15 यात्रियों के घायल होने और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराए जाने की जानकारी दी थी। इस मसले पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दिये हैं और कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here