VIDEO: गृहमंत्री राजनाथ सिंह के भाषण में जमकर लगे राम मंदिर निर्माण के नारे, ‘जो मंदिर बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा’

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में युवा कुंभ कार्यक्रम में रविवार को हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जैसे ही भाषण देने के लिए उठे कि तभी भीड़ ने राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। राजनाथ सिंह के भाषण के दौरान युवा नारे लगाते रहे, जो मंदिर बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा। युवाओं की भीड़ को शांत कराने के लिए राजनाथ सिंह को मंच से यह तक कहना पड़ा कि राम मंदिर जरूर बनेगा, लेकिन पहले आप लोग बैठ जाइए।

राजनाथ सिंह

भाषण के दौरान लोग लगातार राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे, इसी दौरान लोगों को शांत करने के लिए राजनाथ सिंह ने कहा कि बनेगा, बनेगा, बैठ जाइए। जिस तरह से लोग नारेबाजी कर रहे थे उन्हें शांत करने के लिए राजनाथ सिंह ने मुस्कुराते हुए उन्हें बैठ जाने के लिए कहा। राजनाथ सिंह की अपील के बाद भी लोगों ने नारेबाजी नहीं रोकी और लगातार राम मंदिर निर्माण को लेकर नारेबाजी करते रहे।

तभी संचालक ने माइक संभाला और कई बार युवाओं से शांत होने की मिन्नत की, लेकिन युवाओं की नारेबाजी चलती रही। रिपोर्ट के मुताबिक, करीब आठ मिनट तक माइक के सामने राजनाथ खड़े रहे और युवाओं के इस संदेश को सुनते रहे। ऐसा नहीं है कि यह मांग केवल राजनाथ सिंह के भाषण पर हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा और आरएसएस का जो भी नेता सामने आया, सबके सामने यही मांग दोहराई जाती रही।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होने वाले कुंभ से पहले लखनऊ में शनिवार से दो दिवसीय ‘युवा कुंभ’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। रविवार को इस कार्यक्रम का आखिरी दिन था और इस दौरान इसमें सिनेमा, साहित्य, खेल जगत की नामचीन हस्तियों ने शिरकत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here