अटकलों पर लगा विराम, राजनाथ सिंह हो सकते है उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री

0

तमाम तरह की अटकलों पर विराम लगाते हुए राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की सम्भावना पक्की हो रही है। यूपी में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने के बाद सर्वाधिक पुछा जाने वाला सवाल यहीं था कि आखिर उत्तर प्रदेश की कमान कौन सम्भालेगा। अब उन सभी सम्भावनाओं पर विराम लग गया है जिनमें केशव प्रसाद मौर्य या अन्य पार्टी नेता को यूपी का मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात कहीं जा रही थी।

पिछले पांच दिनों की तमाम अटकलों के बाद, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में राजनाथ सिंह को नामित किया गया है। फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक, एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने सूत्रों सेे पुष्टि कर बताया कि दो अन्य नामों को राजनाथ सिंह के साथ रखा गया था जिनमें दिनेश शर्मा और सिद्धार्थ नाथ मुख्यमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदार थे लेकिन शीर्ष नेताओं ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना। स्रोत ने यह भी पुष्टि की है कि गृह मंत्रालय जिसकी अध्यक्षता वर्तमान में राजनाथ सिंह कर रहे है इसके बारें में अब पीयूष गोयल का नाम सामने आया हैं। पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का प्रभार देने की संभावना है।

राजनाथ सिंह
फाइल फोटो।

जबकि दो दिन पहले ही यूपी में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर उठ रहे सवालों पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसे ‘फालतू और अनावश्यक’ बताया था। जिन नामों की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है उसमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मनोज सिन्हा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, योगी आदित्यनाथ शामिल के नाम शामिल थे।

बुधवार (15 मार्च) जब संसद भवन के बाहर मीडियाकर्मियों ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से उन पर यूपी के सीएम पद की दावेदारी पर सवाल दाग दिया था। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा था कि यह सब अनावश्यक और फालतू की बातें हैं। बता दें ऐसी खबरें चल रहीं थी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए राजनाथ सिंह की दावेदारी सबसे प्रबल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here