2018 तक भारत-पाकिस्तान सीमा सील करने का लक्ष्य : गृहमंत्री राजनाथ सिंह

0

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि वर्ष 2018 तक भारत पाक सीमा को सील कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश पर किसी तरह की आंच नहीं आने दी जाएगी।

उरी हमले और उसके बाद भारतीय सेना के लक्षित हमले के बाद पाकिस्तान के साथ जारी तनाव के बीच आज यहां पहुंचकर अन्तरराष्ट्रीय सीमावर्ती राजस्थान, पंजाब, जम्मू कश्मीर और गुजरात में ताजा सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करने के बाद सिंह संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 तक भारत पाक सीमा को पूरी तरह सील कर दिया जाएगा।

Also Read:  इस अभियान का हिस्सा है पाकिस्तान के धमकी भरे संदेश वाले गुब्बारे और कबूतर

केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि ‘बार्डर सिक्योरिटी ग्रिड’ बनाया जाएगा और लगातार इसकी निगरानी की जाएगी. केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू के साथ संवाददाताओं से बातचीत करते हुए सिंह ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ा है. उन्होंने कहा कि देश पर किसी तरह की आंच नहीं आने दी जाएगी. देशवासियों को सेना और जवानों पर विश्वास रखना चाहिए।

Also Read:  हिंदू जागरण संघ के ट्वीट पर भड़की सुषमा स्वराज, हिंदू-मुस्लिम भेदभाव के आरोप पर दिया करारा जवाब

भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि सेना और जवानों पर पूरी तरह से विश्वास और भरोसा है. जिस तरह से किसान अपनी फसल की रखवाली करता है उसी तरह जवान सीमा की रखवाली कर रहा है।

Also Read:  BSP fighting lost battle, SP-Cong pact opportunist: Rajnath

बैठक में चारों राज्यों के मुख्यमंत्रियों और गृहमंत्रियों को हिस्सा लिया. बैठक में हिस्सा लेने के लिए पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, गुजरात के गृहमंत्री और जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव समेत कई अधिकारी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here