IFFI के मंच पर राजकुमार राव ने ‘ईरानी’ शब्द पर उड़ाया मजाक, जानिए क्या था केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री का जवाब

0

48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के उद्घाटन के मौके पर सोमवार (20 नवंबर) को मंच का संचालन कर रहे अभिनेता राजकुमार राव ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के नाम में ‘ईरानी’ शब्द पर मजाक करते हुए कहा कि ईरानी मूल के माजिद मजीदी की फिल्म से ही इस फेस्टिवल की शुरुआत हो रही है। माजिद मजीदी का ईरानी जी से कनेक्शन है।गोवा में हुए उद्घाटन समारोह की मेजबानी अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री राधिका आप्टे कर रहे थे और इस दौरान ईरानी निर्देशक माजिदी मजीदी की बात करते हुए राव ने हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि इत्तेफाक की बात है कि मजीदी ईरानी हैं और हमारी मंत्री भी ईरानी हैं। उनके इस मजाक पर सभागार में बैठे लोग हंस पड़े और स्मृति भी मुस्कुरा दीं।

बाद में केंद्रीय मंत्री ने मंच से अपने संबोधन में राव की तरफ देखते हुए कहा कि, ‘मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगी, राजकुमार राव, यह बात देश भर में जानी चाहिए कि आज अगर तुमने मजाक किया तो सिर्फ ईरानी के नाम पर एक मंत्री का किया जो दिखाता है कि एक सरकार के तौर पर हम कितने सहिष्णु हैं।’

उन्होंने हल्के फुल्के अंदाज में आगे कहा कि मैं आपका धन्यवाद करती हूं कि कम से कम कोई यह नहीं कहेगा कि बीजेपी वालों ने अभिनेता की टांग तोड़ दी।’ ऐक्टर की टांग टूटने की बात कहते हुए ईरानी ने राजकुमार राव के पैर में फ्रैक्चर की ओर इशारा किया। वह पैर में फ्रैक्चर के बावजूद मंच का संचालन कर रहे थे।

गौरतलब है कि मजीदी की फिल्म ‘बियोंड द क्लाउड्स’ से महोत्सव की शुरूआत हो रही है। मुंबई की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म में ईशान खट्टर और मालविका मोहनन जैसे कलाकारों ने काम किया है। इसी फिल्म को लेकर राजकुमार राव ने केंद्रीय मंत्री से मजाक किया था।

सोमवार को 48वें इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन रोमांस के बादशाह शाहरुख खान ने किया। जबकि सलमान खान इस कार्यक्रम का समापन करेंगे। इस मौके पर दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी, शाहिद कपूर समेत कई फिल्मी हस्तियां भी नजर आईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here