UP: मिर्जापुर में तोड़ी गई पूर्व PM राजीव गांधी की प्रतिमा, पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

0

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के रेलवे स्टेशन के पास स्थित आवास विकास कालोनी के पार्क में लगी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। यह पार्क कटरा कोतवाली क्षेत्र में स्थित है।
पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर आशीष तिवारी ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फोटो: दैनिक भास्कर

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह के दौरान पार्क में बहुत सारे लोग घूमने के लिए आते हैं। उस दौरान किसी व्यक्ति ने मूर्ति के क्षतिग्रस्त किये जाने की सूचना नहीं दी। पार्क मे लगे ट्यूबवेल पर दिन की शिफ्ट के कर्मचारी के आने के बाद लोगों को घटना की जानकारी मिली।

उधर दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी ने बताया कि पार्क में ही नगरपालिका का ट्यूबवेल स्थापित है। हालांकि, पार्क में किसी गार्ड की नियुक्ति नहीं की गई है, लेकिन ट्यूबवेल पर एक व्यक्ति रहता है जो कल ड्यूटी से गायब था। इस बीच घटना से नाराज कांग्रेस नेताओं ने जिलाधिकारी से मिलकर मांग की र्है कि जल्द से जल्द मामले की जांच पूरी की जाये और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राज बब्बर ने राजीव गांधी की प्रतिमा तोड़ने वालों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह स्वयं सोमवार को मिर्जापुर जा रहे हैं। और सोमवार को पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करेगी, जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते।मूर्ति तोड़ने को शर्मनाक बताते हुए राज बब्बर ने कहा कि आज ऐसे व्यक्ति का अपमान हुआ है, जिस व्यक्ति के परिवार ने सब कुछ देश को दिया। इस घटना से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का खून खौल गया है। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से अराजक हुई व्यवस्था को विरोध करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here