राजनीति में उतरे रजनीकांत को बिग बी, कमल हासन सहित तमाम हस्तियों ने दी बधाई, BJP नेता सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने बताया अनपढ़

0

तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने असमंजस की स्थिति को समाप्त करते हुए रविवार (31 दिसंबर) को आधिकारिक तौर पर राजनीति में आने का ऐलान करते हुए कहा कि वह खुद की पार्टी का गठन करेंगे। प्रशंसकों की जोरदार तालियों के बीच 67 वर्षीय सुपरस्टार ने कहा कि मैं निश्चित रूप से राजनीति में प्रवेश कर रहा हूं।कर्त्तव्य करने और सबकुछ ईश्वर पर छोड़ देने संबंधी भगवद्गीता के एक श्लोक का हवाला देते हुए सिने अभिनेता ने कहा कि यह समय की आवश्यकता है। छह दिवसीय बैठक के समापन के मौके पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए अभिनेता ने कहा कि वह अपनी एक राजनीतिक पार्टी बनाएंगे जो तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी की शुरूआत विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उचित समय पर की जाएगी। रजनीकांत ने कहा कि पार्टी की नीतियों को आवाम तक ले जाया जाएगा और उनकी पार्टी का नारा सच्चाई, कड़ी मेहनत और विकास होगा।उन्होंने कहा कि अच्छा करो, बोलो और केवल अच्छा होगा मार्गदर्शक नारा होगा।

रजनीकांत ने कहा कि वह भाई भतीजावाद या मेज के नीचे से लेन-देन को सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे स्वयंसेवकों की जरूरत है जो निगरानी करेंगे और जो अपने स्वार्थों के लिए किसी अधिकारी, मंत्री या सांसद या विधायकों के पास नहीं जाएंगे।

सुपरस्टार ने कहा कि इस तरह के स्वयंसेवकों को उन लोगों से सवाल करने चाहिए, जिन्होंने गलतियां की है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी पार्टी के लिए केवल इस तरह के लोगों की जरूरत है। मैं तो निगरानी करने वाले इस तरह के लोगों का केवल एक प्रतिनिधि हूं।

बता दें कि वर्ष 1996 में अभिनेता ने जयललिता के खिलाफ विरोध की आवाज उठाई थी। अम्मा के नाम से मशहूर पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के बाद प्रदेश की राजनीति में ‘मेगास्टार कैरेक्टर’ की जो जगह खाली थी उस पर रजनीकांत ने दावा ठोक दिया है।

बधाईयों का लगा तांता

सुपरस्टार की नई पारी के साथ ही सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है। तमिलनाडु के दूसरे कद्दावर अभिनेता और राजनीति में आने की तैयारी कर रहे कमल हासन ने उन्हें उनकी नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं। कमल हासन ने कहा है कि वह अपने भाई रजनीकांत को उनकी सामाजिक चेतना और नई राजनीतिक पारी के लिए शुभकामनाएं देता हूं। राजनीति में उनका स्वागत है।

वहीं बिग बी के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन ने भी उन्हें बधाई देते हुए लिखा, मेरे दोस्‍त… बेहतरीन कलाकार और रजनीकांत ने राजनीति में आने का ऐलान कर दिया। मेरी शुभकामनाएं…’

वहीं रजनीकांत की राजनीति में एंट्री को साल की एक बड़ी खबर बताते हुए अनुपम खेर ने लिखा, ‘2017 के अंतिम दिन वर्ष की सबसे बड़ी खबर बनकर आई और रजनीकांत राजनीति में उतरे…जय हो।’

इसके अलावा अभिनेता कबीर बेदी ने रजनीकांत को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, यह बड़ी सफलता है, तमिलनाडु को आपसे बहुत सारी उम्‍मीद है।

इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि सुपरस्टार को बहुत प्यार मिलेगा।

कांग्रेस प्रवक्ता खुशबू सुंदर ने ट्वीट किया, ‘हम जानते हैं कि रजनीकांत सम्मिलित लोकतंत्र और विकास में विश्वास करते है। हम उनके प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते है।’

BJP नेता सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने बताया अनपढ़

राजनीति में एंट्री को लेकर जहां एक ओर तमात हस्तियों की तरफ से रजनीकांत को बधाई दी जा रही है वहीं दूसरी ओर कुछ नेता सवाल भी खड़े करने लगे हैं। दरअसल, बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने रजनीकांत की शिक्षा को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है।

स्वामी ने कहा कि, ‘वह सिर्फ राजनीति में आने का ऐलान कर सकते हैं लेकिन उनके पास कोई डिटेल या दस्तावेज नहीं हैं। वह अनपढ़ हैं। मीडिया में हाईप हासिल करने के लिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया है लेकिन तमिलनाडु के लोग समझदार हैं। इतना ही नहीं बीजेपी नेता ने आगे कहा कि रजनीकांत को राजनीतिक दल का नाम और उम्मीदवार घोषित करने दीजिए और तब मैं उनके बारे में खुलासा करूंगा।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here