VIDEO: पत्रकार राजदीप सरदेसाई बोले- ‘पीएम मोदी को BJP की जीत के लिए आतंकी मसूद अजहर को भी धन्यवाद देना चाहिए’

0

देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘प्रचंड लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नए भारत’ के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। भाजपा अकेले अपने दम पर 303 के जादुई आंकड़े को छूकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। वहीं, कांग्रेस 52 सीटों तक ही सिमट कर रह गई हैं। भाजपा की लहर इतनी प्रचंड थी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने परिवार के गढ अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए, हालांकि वह केरल में वायनाड से जीत गए हैं।

फोटो राजदीप के फेसबुक वॉल से

अब राजनीतिक पंडित और देश के तमाम वरिष्ठ पत्रकारों के बीच इस बात को लेकर बहस शुरू हो गई है कि आखिर भाजपा की इस प्रचंड जीत का श्रेय किसको दिया जाना चाहिए? भाजपा के इस जीत का श्रेय कोई पीएम मोदी को दे रहा है तो कोई अमित शाह को… इस बीच इंडिया टुडे के वरिष्ठ एंकर अनुभवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई को लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी की इस प्रचंड जीत के लिए आतंकी मसूद अजहर को भी धन्यवाद देना चाहिए।

दरअसल, 23 मई को मतगणना वाले वाले दिन राजदीप सरदेसाई द ललनटॉप पर बैठे हुए थे। इस दौरान द लल्लनटॉप पर एंकरिंग कर रहे हैं सौरभ द्विवेदी से राजदीप ने कहा, “मैं आज एक आर्टिकल लिख रहा हूं…थैंक्यू कार्ड…मैंने पिछली बार भी लिखा था…अमित शाह को थैंक्यू कार्ड देना चाहिए…राहुल गांधी को…कांग्रेस पार्टी को…मसूद अजहर को…जिस तरह से उन्होंने अपनी आतंकवादी गतिविधियां की….फिर एक थैंक्यू कार्ड है मीडिया को…. इलेक्शन कमीशन को और आखिर में जनता को….”

राजदीप ने थैंक्यू कार्ड वाला ब्लॉग भी लिखा है। अपने ब्लॉग में राजदीप ने मसूद अजहर व पाक स्थित आतंक फैक्ट्री का जिक्र करते हुए लिखा है कि पुलवामा और बालाकोट की पृष्ठभूमि में पीएम मोदी ने जैश सरगना व जेहादी मशीन को फोकस में रखकर ‘घर में घुसकर मारा’ का दावा किया। इससे उनका मजबूत नेता होने के दावे को बल देने और चुनाव को राष्ट्रपति प्रणाली का रूप देने में मदद मिली। यहां क्लिक कर आप राजदीप के ब्लॉग को पढ़ सकते हैं।

(नीचे दिए गए वीडियो में 31.18 मिनट से देखिए)

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने 1 मई को ‘‘जैश-ए-मोहम्मद’’ सरगना मसूद अजहर को ‘‘वैश्विक आतंकवादी’’ घोषित कर दिया था। भारत ने इस मुद्दे पर पहली बार एक दशक पहले इस वैश्विक संस्था का रूख किया था। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति के तहत पाकिस्तानी आतंकी संगठन के सरगना को ‘‘काली सूची’’ में डालने के एक प्रस्ताव पर चीन द्वारा अपनी रोक हटा लिए जाने के बाद संयुक्त राष्ट्र ने यह घोषणा की। भारत के लिए यह एक बड़ी कूटनीतिक जीत मानी जा रही है।

गौरतलब है कि देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘प्रचंड लहर’ पर सवार भाजपा लोकसभा चुनाव 2019 में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। लोकसभा चुनाव परिणाम में भाजपा को अकेले 303 और एनडीए को 553 सीटें मिली हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं, कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस को इस बार 52 सीटें मिली हैं जो पिछले चुनाव में मिली 44 सीटों से ज्यादा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here