सीट एक और दावेदार दो, रजत शर्मा और अनुपम खेर में से मोदी सरकार किस पर मेहरबान होगी?

0

राज्यसभा के लिये जो सात सीटें खाली थी उन में से 6 सीटों के लिये दावेदारी की मुहर लगा दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को छह नामों की घोषणा करते हुए बताया था कि मोदी सरकार की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अलग-अलग क्षेत्रों की छह हस्तियों को संसद के उच्च सदन के लिए मनोनीत किया।

IndiaTv3cd98d_rajat-sharma

इन छह हस्तियों के उच्च सदन में मनोनयन के बाबत औपचारिक अधिसूचना जल्द ही जारी कर दी जाएगी। जनसत्ता की खबर के अनुसार भाजपा नेता स्वामी सुब्रमण्यम स्वामी, पूर्व लोकसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू और राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) के सदस्य रहे नरेंद्र जाधव सहित छह लोगों को नरेंद्र मोदी सरकार ने राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है।

इनके अलावा मलयालम अभिनेता सुरेश गोपी, पत्रकार स्वप्न दासगुप्ता और मुक्केबाज मैरी कॉम को भी राज्यसभा के नए सदस्यों के तौर पर मनोनीत किया गया है। राज्यसभा में 12 मनोनीत सदस्य होते हैं, जिसमें से सात सीटें खाली थीं। इन सात सीटों में से छह सीटों के लिए नामों की घोषणा कर दी गई है।

अभी एक नाम की घोषणा होना और बाकी है। अब सीट एक खाली है और दावेदार दो नजर आ रहे हैं मतलब अभी सातवीं सीट की दावेदारी के लिये नाम आना बाकी है ऐसे में ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि रजत शर्मा और अनुपम खेर में से नरेन्द्र मोदी को कौन अधिक प्रिय है।

ऐसे में रजत शर्मा या अनुपम खेर दोनों में से एक का पत्ता कटना तय है। जल्द ही इन दोनों में से किसी एक के नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी। बताते चले कि केंद्र सरकार की सलाह पर राष्ट्रपति साहित्य, विज्ञान, खेल, कला एवं समाज सेवा जैसे क्षेत्रों से चुने गए लोगों को राज्यसभा सदस्य के तौर पर मनोनीत करते हैं।

LEAVE A REPLY