राजस्थान: को-ऑपरेटिव बैंक में 16 करोड़ का महाघोटाला, बैंक के चेयरमैन CEO गिरफ्तार

0

को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में 16 करोड़ के महा घोटाले के आरोप में जयपुर के स्पेशल आपरेशन ग्रुप यानी एसओजी ने  बैंक में चेयरमैन समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

20 नवंबर 2016 को अलवर शहर में एक होटल से अलवर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक के मैनेजर बिहार निवासी दीपक कुमार एवं उनके साथी दिल्ली निवासी शशि मोहन माथुर को बैंक के दस्तावेजों सहित गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बैंक मैनेजर ने बहुत सनसनीखेज खुलासे किए।

Photo courtesy: dainik bhaskar
Photo courtesy: dainik bhaskar

बैंक के पूर्व चेयरमैन और सीईओ ने एक करोड़ की घूस लेकर अलवर अरबन कोपरेटिव बैंक को जोशी फैमिली के हवाले कर दिया था और एक ही परिवार के ज्यादातर सदस्य के संचालक मंडल के सदस्य बन गए थे।

एसओजी के आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि अलवर पुलिस द्वारा पकड़े गए 1.32 करोड़ रुपए के बाद बैंक मैनेजर की गिरफ्तारी हुई थी। जिसके बाद पुलिस की जांच में करीब 16 करोड़ का घोटाला सामने आया है।

उन्होंने बताया कि बैंक में सीईओ महेश मुद्गल और पूर्व चेयरमैन ओमप्रकाश सैनी को जून महीने में एक करोड़ की रिश्वत देकर सदस्य बने और डायरेक्टर्स का चुनाव लड़ लिया और मृदुल जोशी चेयरमैन बन गया गया, जबकि उसका पिता अशोक जोशी वायस-चेयरमैन बन गया। इस पूरे प्रकरण का मास्टर माइंड चेयरमैन का भाई अभिषेक जोशी था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here