VIDEO: ‘4-5 दिन अगर सब्जी नहीं खाओगे तो आपकी मौत नहीं हो जाएंगी’, लॉकडाउन के दौरान बाहर घूमते दिखे लोग तो भड़के SP साहब

0

भारत में तेजी से फैल रहे खतरनाक कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अब तक 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पूर्ण लॉकडाउन (बंद) की घोषणा कर दी गई है। इसका मतलब है कि कुल 560 जिलों में लॉकडाउन है। सरकार के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को जारी निर्देश के अनुपालन में कुल 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पूर्ण बंद की घोषणा कर दी गई है। इसका मतलब है कि कुल 560 जिलों में लॉकडाउन है।’’ बता दें कि, देश में कुल 28 राज्य और आठ केंद्र शासित प्रदेश हैं।

मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार देश की जनता से अपील कर रहे है कि जब तक कोई बहुत जरुरी काम ना हो तब तक वो घर से ना निकले। बाहर निकल रहे लोगों पर पुलिस सख्ती भी दिखा रही है, लेकिन लोग इसके बाद भी लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर नजर आ रहे हैं। इस बीच, राजस्थान के करौली के एसपी अनिल बेनीवाल का एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए वह लॉकडाउन के लिए जनता का समर्थन मांग रहे है। वीडियो में वह यह कते हुए भी सुनाई दे रहे है कि, अगर ‘4-5 दिन अगर सब्जी नहीं खाओगे तो आपकी मौत नहीं हो जाएंगी।’

वीडियो में वह कह रहे है, ”सभी लोगों से मेरी अपील है, सभी लोगों से निवेदन है। राजस्थान सरकार ने 31 मार्च तक जो लॉकडाउन किया है, उसके पीछे बड़ी वजह है उस चीज को आप सब समझें। देखने में आ रहे है बहुत सारे लोगों को ये बात समझ नहीं आ रही है और उन्हें मजाक लग रहा है। जिंदगी से ज्यादा जरूरी काम कुछ नहीं है, आप घरों से बाहर न निकलें। बार-बार देखने में आ रहा है कि मार्केट एरिया में लोग घूम रहे हैं, दुकाने बंद करवाने के बाद भी लोग बार-बार दुकानें खोल रहे हैं। 2-4 हजार के चक्कर में आप अपनी और दूसरों की जिंदगी दांव पर लगा रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “बहुत सारे लोगों से आज मेरी बातचीत हुई, सबका कहना था सब्जी लेने जा रहे हैं, रिश्तेदारों के घर जा रहे हैं, कोई मर गया उसके यहां जा रहे हैं। 4-5 दिन आप अगर सब्जी नहीं खाओगे तो आपकी मौत नहीं हो जाएंगी। इस चीज को समझें। हम लोग एक सिस्टम बना रहे है, आप लोगों के जरुरत की चीज आपके घर तक करेंगे। आप लोगों को किसी भी चीज की कमा नहीं होने देंगे, बस आप सभी लोग घर मे रहें।”

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीस कासवान ने अपने ट्विटर अटाउंट पर शेयर किया किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ”करौली के एसपी अनिल बेनीवाल ने वास्तविक प्वाइंट्स रखे और लॉकडाउन के लिए समर्थन मांगा। सुनिए और अनुसरण करिए, कृप्या घर पर ही रहें। सरकारी अधिकारियों को अनावश्यक तनाव न दें, सभी क्षेत्रों के लिए सही है।”

गौरतलब है कि, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार तक के आंकड़ों में यह संख्या सामने आई है। मंगलवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हो गए हैं जिनमें से 446 लोगों का अभी इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 41 विदेशी नागरिक शामिल हैं और अब तक नौ मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here