राजस्थान: वसुंधरा सरकार का नया फरमान, स्कूल में बच्चों को सरकार की उपलब्धियों की बुकलेट बांटी जाए

0

हमेशा अपने नए-नए फरमानों को लेकर विवादों में रहने वाली राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने एक और फरमान जारी किया है, सरकार के इस फरमान से विवाद खड़ा हो गया है।

राजस्थान
file photo- BJP MLA

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, राजस्थान की बीजेपी सरकार ने स्कूल में बच्चों को सरकार की उपलब्धियों की बुकलेट बांटने का फैसला किया है, सरकार के इस फैसले का कांग्रेस विरोध कर रही है। शिक्षा विभाग की तरफ से जारी फरमान के मुताबिक अब सरकार की उपलब्धियों को स्कूल में पढ़ाया जाएगा। इस बाबत प्रारंभिक शिक्षा विभाग के डीईओ ने स्कूल को लेटर जारी किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार पहली से चौथी क्लास तक के बच्चों को वार्षिक रिजल्ट के साथ अपनी सरकार के चार साल का गुणगान करती हुई किताब देगी। सरकार ने कई ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों, पीईईओ को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। जिसमें कहा गया है कि वार्षिक रिपोर्ट कार्ड और वार्षिक कार्ययोजना पुस्तिका के साथ बच्चों को ‘राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर उपलब्धि पुस्तिका भी दें।

नवजीवन न्यूज़ वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक, शिक्षा वभाग की ओर से जारी सर्कुलर को लेकर विवाद बढ़ गया है। सर्कुर पर बढ़ते विवाद के बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी का बयान सामने आया है। देवनानी ने कहा कि शिक्षा विभाग ने ऐसा कोई सर्कुलर जारी नहीं किया है।

बता दें कि, यह कोई पहला मौका नहीं है जब वसुंधरा सरकार इस तरह का सर्कुलर जारी कर विवादों में आई हो। इससे पहले सरकारी योजनाओं के प्रचार के लिए हाल ही में शिक्षा राज्य मंत्री नें स्कूलों के प्रवेश गेट, कक्षाओं के बाहर बोर्ड लगाने के आदेश जारी किए थे। राज्य मंत्री के बाद इसकी कड़ी निंदा हुई थी।

बता दें कि, राजस्थान में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। बता दें कि, अभी हाल ही में राज्य में हुए उपचुनावों में सत्ताधारी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here