RBSE Supplementary Exam 2020: राजस्थान बोर्ड ने जारी की कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षाओं की तारीख, स्टूडेंट्स यहां चेक करें टाइम टेबल rajeduboard.rajasthan.gov.in

0

RBSE 10th, 12th Supplementary Exam 2020 Date Sheet: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। बोर्ड के अनुसार, परीक्षा 3 से 12 सितंबर तक दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पूरी डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है। स्टूडेंट्स यहां पर अपना टाइम टेबल चेक कर सकते है।

राजस्थान
For Representational purpose only

बोर्ड के अनुसार परीक्षा 3 से 12 सितंबर तक दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 8:30 से 11:45 बजे तक होगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक होगी। सप्लीमेंट्री परीक्षा (Supplementary Exam) आमतौर पर उन स्टूडेंट्स के लिए आयोजित की जाती है जो एक या दो विषयों में फेल हो गए होते है।

कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षाओं की तारीख ऐसे करें डाउनलोड:

  • आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं
  • सप्लीमेंट्री परीक्षा समय सारणी पर क्लिक करें।
  • टाइम टेबल डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

राजस्थान बोर्ड के कक्षा 10 के परिणाम 28 जुलाई को rajresults.nic.in पर घोषित किए गए थे और परिणाम के बारे में विवरण rajeduboard.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन उपलब्ध कराया गया था। सीनियर सेकेंडरी साइंस के छात्रों के लिए RBSE परिणाम 8 जुलाई को घोषित किया गया था, जबकि कॉमर्स स्ट्रीम के परिणाम 13 जुलाई को घोषित किए गए थे। कक्षा 12 आर्ट्स के छात्रों के लिए BSER का परिणाम 21 जुलाई को जारी किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here