लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने पार्टी से दिया इस्तीफा

0

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर इस्तीफा दिया है।

देवी सिंह भाटी
फाइल फोटो: देवी सिंह भाटी

राजस्थान के कोलायत बीकानेर से सात बार के बीजेपी विधायक भाटी ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी हाईकमान को भेज दिया है। भाटी ने कहा, पार्टी से इस्तीफा देकर मुझे दुख हो रहा है, लेकिन मुझे यह खबर सुनकर वाकई दुख हुआ है कि सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को बीकानेर लोकसभा सीट से दोबारा टिकट दिया गया है।

उन्होंने कहा, मेघवाल को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए, मैं इसपर अपनी आपत्ति पहले ही केंद्र और प्रदेश नेतृत्व के समक्ष दर्ज करा चुका हूं। लेकिन अब लगता है कि पार्टी नेतृत्व इसपर कान नहीं धर रहा है, इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया है।

मेघवाल पर कांग्रेस से मिलकर उसके एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाते हुए भाटी ने कहा कि उन्होंने दिसंबर में विधानसभा चुनाव के दौरान भी यह बात पार्टी नेतृत्व के समक्ष रखी थी। हालांकि पार्टी की तरफ से अभी तक इस्तीफे के संबंध में आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है।

भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। ऐसे में मेघवाल को बीकानेर से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में भाटी क्या करेंगे, यह पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं अपने मौजूदा स्थान पर बना रहूंगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here