VIDEO: राज ठाकरे ने खोली ‘लावारिस’ बीजेपी आईटी सेल के कार्यकर्ताओं की पोल

0

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके बहुप्रचारित आईटी सेल के ‘झूठ’ को बेनकाब किया हैं। मोदी सरकार द्वारा गरीबी हटाने के कार्यक्रम पर बीजेपी के एजेंडे को उजागर करते हुए राज ठाकरे ने एक वीडियो शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

राज ठाकरे

मराठी में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने मंच पर एक परिवार को आमंत्रित किया और अपने दर्शकों को एक बड़ी स्क्रीन पर देखने के लिए कहा, जहां उन्होंने बीजेपी के प्रचार पृष्ठ के स्क्रीनशॉट को दिखाया था। जिस फेसबुक पेज का स्क्रीनशॉट उन्होंने स्क्रीन पर शेयर किया था, उसका नाम ‘मोदी फॉर न्यू इंडिया’ है। इसके कैप्शन में लिखा था, ‘गरीबों को एक बेहतर जीवन देना मोदी जी के लिए एक नारा नहीं अभियान है। कांग्रेस केवल गरीबी हटाओ का नारा दे सकती है, लेकिन यह कुछ कर नहीं सकती है।’

सात सदस्यों वाले परिवार के साथ मोदी की एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन पोस्ट किया गया। फोटो में यह भी दावा किया गया है, ‘पिछले तीन वर्षों में 7.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए।’ ‘मोदी फॉर न्यू इंडिया’ पेज द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर में दावा किया गया है कि जिस परिवार की फोटो फेसबुक पोस्ट में इस्तेमाल की गई थी वह लाभार्थियों में से एक है।

ठाकरे के अनुसार, बीजेपी के आईटी सेल ने उनकी जानकारी के बिना उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया। उन्होंने बीजेपी के आईटी सेल के झूठ को उजागर करने के लिए मंच पर उस परिवार को भी बुलाया, जिनकी फोटो ‘मोदी फॉर न्यू इंडिया’ के फेसबुक पेज पर शेयर कि गई थी। ठाकरे के मुताबिक, लावारिस बीजेपी कैडर ने परिवार के फेसबुक अकाउंट से उस फोटो को चुराया था और अपने गरीबी कम करने के कार्यक्रम के लिए नकली प्रचार को बढ़ावा दिया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लावारिस कैडर को कोई शर्म नहीं है।

उन्होंने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, ‘कितना झूठा प्रचार करेंगे, इनके लावारिस IT सेल के लोग। ये लोग सोशल मीडिया पर अल्ग-अलग चीजें शेयर करते रहते है। खुद की अधिकृत चीजों पर नहीं डालेंगे, बाहर चीजें फैलाएंगे। उसमें से एक चीज हमारे हाथ लगी।’ इसके बाद वह एक बड़ी स्क्रीन पर ‘मोदी फॉर न्यू इंडिया’ नाम के एक फेसबुक पेज का स्क्रीनशॉट दिखाते है। फेसबुक पेज का स्क्रीनशॉट दिखाने के बाद वह मंच पर उस परिवार को बुलाते है जिसकी फोटो उस पेज पर दिखाई गई थी।

वह आगे कहते है, ‘यह फोटो घर में खीचा हुआ फैमिली फोटो हैं, जो इन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। उनके आईटी सेल ने वो फोटो उठाया और उस पर मोदी की फोटो छापकर सोशल मीडिया पर फैला रहें है। इनके लवारिस लोगों को शर्म भी नहीं आ रही कि किस का फोटो ले रहे हैं किसका विज्ञापन कर रहे हैं, कुछ पता नहीं हैं। पूरे 5 साल इन्होंने ऐसे निकाले, देख लीजिए।’

राज ठाकरे का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल रहा है। वहीं, इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर मजे ले रहें है और बीजेपी व उनके आईटी सेल पर निशाना साध रहें है। एक यूजर ने लिखा, “इस जुमलेबाज की सही औक़ात दिखा रहा है राज ठाकरे… इसे पूरे देश में ऐसे ही एक्सपोज करना चाहिए, मोदी भक्तों का कुछ नहीं होना पर जनता को सच दिखेगा।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “राज ठाकरे वाकई बीजेपी को जबरदस्त तरीके से नंगा कर रहे हैं। शानदार तरीके से जनता के सामने मोदी जी के वादों की पोल खोल रहें हैं एंव भाजपा के झूठ को बेनकाब कर रहें हैं।” इसी तरह तमाम यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here