राज ठाकरे ने जताई आशंका, लोकसभा चुनाव से पहले फिर हो सकता है पुलवामा जैसा आतंकी हमला

0

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को पठानकोट और पुलवामा आतंकी हमले को चुनाव से जोड़ते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के ठीक पहले पुलवामा की तरह एक और हमला हो सकता है।

Raj Thackeray
फाइल फोटो:

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के 13 वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “झूठ बोलने की एक सीमा होती है। चुनाव जीतने के लिए झूठ बोला जा रहा है। आगामी चुनाव जीतने के लिए अगले एक दो महीनो में पुलवामा के समान एक और हमला होगा।”

बालाकोट हमले में मारे गए आतंकवादियों की संख्या बताने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए ठाकरे ने कहा कि क्या शाह हवाई हमलों के दौरान सह पायलट थे? ठाकरे ने दावा किया कि भारतीय वायु सेना बालाकोट में निशाना चूक गई क्योंकि मोदी सरकार ने उन्हें गलत सूचना दी थी।

भारत और चीन के बीच 2017 में डोकलाम पर चले गतिरोध का हवाला देते हुए ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नागरिकों से कहा था कि वह चीनी उत्पादों से दूर ही रहें। हालांकि, वह यह बताने में विफल रहे कि गुजरात में सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा में इस्तेमाल किया गया सामान कहां से आया था? उन्होंने कहा, ‘…..वास्तविक दुश्मन देश के बाहर है अथवा देश के अंदर।’

पठानकोट में 2015 में हुए हमलों को चुनाव से जोड़ते हुए ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दिसंबर में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की थी और उन्हें उनके जन्मदिन पर एक केक दिया था।

बता दें कि पिछले महिने राज ठाकरे ने कहा था कि यदि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से पूछताछ की जाती है तो इस हमले की सच्चाई सामने आ जाएगी। मनसे प्रमुख ने कहा कि पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवान ‘राजनीतिक शिकार’ बने और हर सरकार ने इस तरह की चीजें गढ़ीं, लेकिन मोदी के शासन में यह अक्सर हो रहा है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी की शाम जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है, हर कोई शहादत को नमन कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here