नाना पाटेकर के समर्थन में आए राज ठाकरे, बोले- ट्विटर पर मी टू को लेकर बहस करना सही नहीं

0

देश भर में चल रहे ‘मी टू’ अभियान के तहत हर रोज चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। महिलाओं के इस अभियान का बड़े पैमाने पर समर्थन भी मिल रहा है। इस ‘मी टू’ मुहिम में हर रोज नए-नए नाम उभरकर सामने आने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।

वहीं, दूसरी ओर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के मुखिया राज ठाकरे ने कहा कि मीटू अभियान गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला है। राज ठाकरे ने कहा कि ऐसा लगता है कि मीटू की कैंपेन पेट्रोल-डीजल की कीमतों, बेरोजगारी और रुपये की गिरती कीमतों से ध्यान भटकाने के लिए किया गया है।

नाना पाटेकर

बुधवार(17 अक्टूबर) को अमरावती में राज ठाकरे ने कहा कि #MeToo अभियान सिर्फ इस वजह से चर्चा में है कि कई लोग आम जनता का ध्यान पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, बेरोजगारी और रुपये की गिरती कीमतों से हटाना चाहते हैं। राज ठाकरे ने महिलाओं के पक्ष में बात करते हुए कहा कि अगर किसी भी महिला के साथ किसी भी तरह का यौन शोषण हुआ है तो वो मनसे के पास आ सकती है। हम उस आरोपी को सबक सिखाएंगे। महिलाओं को तुरंत आवाज उठानी चाहिए 10 साल बाद नहीं।

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद में बात करते हुए राज ठाकरे ने कहा, मैं नाना पाटेकर को जानता हूं, वह अभद्र आदमी हैं, वह बेवकूफाना हरकते करते हैं। मगर मुझे नहीं लगता है कि वह इस तरह की हरकत कर सकते हैं। इस मामले को कोर्ट देखेगी, इसमे मीडिया का क्या लेना-देना है। मी टू एक गंभीर मुद्दा है, ऐसे में ट्विटर पर इस मुद्दे को लेकर बहस करना बिल्कुल भी सही नहीं है।

बता दें कि दस साल पहले साल 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना को साझा करते हुए तनुश्री ने फिल्म मेकर, अभिनेता नाना पाटेकर और कोरियोग्राफर पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद अकेली पड़ीं तनुश्री दत्ता को धीरे-धीरे बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों का सपोर्ट मिल रहा है। इसके बाद तनुश्री ने नाना पाटेकर के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी है। तनुश्री के बाद फिल्म इंडस्ट्री से कई महिलाएं सामने आईं जिसके बाद देशभर में #MeToo मूवमेंट शुरू हो गया।

गौरतलब है कि नाना पाटेकर के बाद जहां डायरेक्टर विकास बहल, मशहूर सिंगर कैलाश खेर, अभिनेता रजत कपूर, मॉडल जुल्फी सैयद, अभिनेता आलोक नाथ, ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ (एचटी) के ब्यूरो प्रमुख और राजनीतिक संपादक प्रशांत झा सहित केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री और पूर्व वरिष्ठ पत्रकार एमजे अकबर पर भी यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगे हैं। इसके अलावा देश मे #METOO अभियान के जोर पकड़ते ही कई नामी-गिरामी चेहरे कठघरे में खड़े हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here