राज ठाकरे ने कार्टून के जरिए एक बार फिर PM मोदी पर कसा तंज, लिखा- ‘असत्य के साथ मेरा प्रयोग’

0

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने गांधी जयंती के मौके पर सोमवार(2 अक्टूबर) को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कार्टून के जरिए निशाना साधा है। इस बार उन्होंने एक कार्टून बनाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आत्मकथा ‘सत्य के साथ मेरा प्रयोग’ के जरिये पीएम मोदी पर हमला बोला है।राज ठाकरे ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किए कार्टून का शीर्षक दिया है ‘एक मिट्टी से जन्में दो लोग’। इसमें महात्मा गांधी ‘माई एक्सपेरिमेंट विद ट्रूथ’ (सत्य के साथ मेरा प्रयोग) आत्मकथा पकड़े हुई दिखाई दे रहे हैं, वहीं पीएम मोदी के हाथों में जो किताब है उसपर ‘माई एक्सपेरिमेंट विद लाइज’ (असत्य के साथ मेरा प्रयोग) लिखा है।

अपने फेसबुक पेज पर शेयर किए पिछले कार्टून्स की तरह ही इस कार्टून को भी राज ठाकरे ने खुद बनाया है। बता दें कि राज ने कुछ दिन पहले ही अपना आधिकारिक फेसबुक पेज एक बड़े कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया था। फेसबुक पर आने के बाद राज ठाकरे लगातार पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं।

इससे पहले भी 23 सितंबर को राज ठाकरे ने एक कार्टून शेयर करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला किया था। कार्टून में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मर्जी से भारत आता हुआ दिखाई दे रहा है और पीएम मोदी उसके पीछे रस्सी से खिंचते चले आ रहे हैं। कार्टून में दाऊद पीएम मोदी को खींचता हुआ पाकिस्तान की सीमा से भारत की सीमा में ला रहा था और पीएम मोदी कह रहे थे, ‘देखो लाया कि नहीं खींचते हुए’।

इसके साथ ही ठाकरे ने दावा किया था भगोड़ा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भारत लौटने की कोशिश कर रहा है और वह इस संबंध में केंद्र से बातचीत कर रहा है। वहीं केंद्र सरकार उसकी वापसी का श्रेय लेना चाहती है। उन्होंने कहा था, दाऊद अब विकलांग हो गया है। वह भारत लौटने को इच्छुक है और वह इस संबंध में केंद्र से बातचीत भी कर रहा है।

उन्होंने दावा किया था कि सरकार उसे आम चुनाव से पहले लाएगी और उसका श्रेय लेने की कोशिश करेगी। मैं कोई मजाक नहीं कर रहा है बल्कि यह सच्चाई है जिसे आप बाद में एहसास करेंगे। ठाकरे ने कहा था कि जब वह भारत लौटने को राजी हो जाएगा तब नरेंद्र मोदी सरकार इसका ढिंढोरा पीटेगी। यह बीजेपी का एक राजनीतिक कदम होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here