‘गुजरात चुनाव में EVM के चमत्कार से ही 150 सीटें जीत सकती है BJP’

0

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है, क्योंकि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री का उनके (राहुल) द्वारा मजाक उड़ाया जाना मतदाताओं को रास नहीं आया।

 

इसके साथ ही ठाकरे ने कहा कि वर्तमान रुख और रिपोर्ट इशारा कर रहे हैं कि हैं कि सत्तारुढ़ बीजेपी गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव हार सकती है। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी को 150 से अधिक सीटें भी मिल जाती हैं तो इसे ईवीएम का चमत्कार ही समझा जाना चाहिए।

उन्होंने कल्याण में शुक्रवार रात पत्रकारों से कहा कि 2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है। जिस तरह उन्होंने चुनाव अभियान के दौरान मोदी का मजाक उड़ाया, उससे मोदी को चुनाव जीतने में मदद मिली।

उन्होंने कहा कि बाकी में 15 फीसदी सोशल मीडिया, करीब 10-20 फीसदी भाजपा कार्यकर्ता और आरएसएस को भी श्रेय जाता है तथा बाकी मोदी के निजी करिश्मे की वजह से हुआ। ठाकरे ने यह टिप्पणी शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान के बाद की है। शिवसेना सांसद ने कहा है कि राहुल में देश का नेतृत्व करने की क्षमता है। उन्होंने भी कहा है कि मोदी लहर अब प्रभावी नहीं रह गई है।

गुजरात चुनाव के बारे में राज ठाकरे ने कहा कि हाल के रुख और रिपोर्ट संकेत करते हैं कि सत्तारुढ़ दल के चुनाव हारने की संभावना है। ‘जनता का रिपोर्टर’ के वीडियो की तरफ इशारा करते हुए ठाकरे ने कहा कि मोदी की जनसभाओं के कुछ दृश्य जो सामने आ रहे हैं, दर्शाते हैं कि लोग उनके भाषण के बीच में ही समूह में जा रहे हैं जो पहले कभी नहीं हुआ। इससे भी व्यक्ति को संदेश तो मिल ही जाता है।

दरअसल गुजरात का चुनाव सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हैं। बीजेपी के पास जहां सरकार बचाने की चुनौती है वहीं कांग्रेस अपना पुराना गौरव हासिल करने के लिए प्रयासरत है। वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस की तरफ से उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी एड़ी-चोटी का जोर एक किए हुए हैं। चुनाव में इस बार कांग्रेस की निगाहें पटेल, ओबीसी और दलित वोटरों पर टिकी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here