लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, राज बब्बर अब फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

0
4
Congress

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, त्रिपुरा और पुडुचेरी में लोकसभा की 35 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से शुक्रवार देर रात जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर को फतेहपुर सीकरी से उम्मीदवार बनाया है, हालांकि पहले उन्हें मुरादाबाद से उम्मीदवार घोषित किया गया था।

कांग्रेस

अब मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। एक समय बसपा प्रमुख मायावती के भरोसेमंद रहे और पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बिजनौर से उम्मीदवार बनाया गया है। पहले बिजनौर से इंदिरा भट्टी को उम्मीदवार घोषित किया गया था।

उत्तर प्रदेश में हाथरस से त्रिलोकी राम दिवाकर, आगरा से प्रीता हरित, बरेली से प्रवीण एरोन, हरदोई से बीरेंद्र कुमार वर्मा, बांदा से बालकुमार पटेल और कौशांबी से गिरीश चंद पासी को टिकट दिया गया है। तेलंगाना की खम्मम सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी चुनाव लड़ेंगी।

पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की यह सातवीं सूची जारी की है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए छह बार में कुल 148 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा का चुनाव सात चरण में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कराने का फैसला किया है। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 6 मई, छठवें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। 23 मई को मतगणना के आधार पर चुनाव परिणाम घोषित होगा। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here