दिल्ली में रिमझिम बारिश का दौर शुरू, आसपास के इलाकों में जोरदार ठंड का एहसास

0

आज शाम 10 बजे के बाद से दिल्ली में रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। जिसके चलते सर्दी में एकाएक तेजी आ गई। मौसम के अजीबो-गरीब तेवर झेल रहे दिल्ली के लोगों को इस सप्ताह बारिश होने के अनुमान के बारें में बताया गया था। जबकि दिल्ली और आसपास के इलाकों में जोरदार ठंड का एहसास है।

दिल्ली
Photo: Indian Express

हालांकि दिल्ली और एनसीआर में ठंड लगातार बनी हुई थी लेकिन दिनभर से किसी को अचानक से 10 बजे के बाद से बारिश होने का अंदाज नहीं था।

मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक 6 जनवरी की शाम से रात के बीच दिल्ली-एनसीआर इलाके में हल्की बारिश दर्ज होने की बात कहीं गई थी जो पूरी तरह से सही निकली।

वहीं 7 जनवरी को भी हल्की बारिश की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में 7 जनवरी और 8 जनवरी को दोबारा बारिश होने की संभावना है और 8 जनवरी को सुबह बारिश होने की संभावना रहेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ हलकी बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है। इसके अलावा हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो चुका है, या शुरू होने वाला है। यह बदलाव नॉर्थ पाकिस्तान में उठे वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण है।

वहां बदलते मौसम का असर दिल्ली में भी पड़ेगा। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आज शाम या रात को राजधानी में बारिश होगी। इसके बाद आगामी दो दिनों तक शनिवार व रविवार को भी हलकी बारिश हो सकती है।