यूपी में एक बार फिर ट्रेन हादसा होते-होते टला, मुरादाबाद में पटरी टूटी हुई मिली, कई ट्रेनें रद्द

0

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे क्षेत्र में मंगलवार(14 नवंबर) को बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया।पीतलनगरी में करीब एक फुट लंबाई पर पटरी टूटने के कारण रेल प्रशासन में खलबली मची है। फिलहाल, पटरी को जोडने का काम जारी है।

पटरी

ख़बरों के मुताबिक, रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे लाइन खराब होने से कई ट्रेनें रद्द हो गईं है। लेकिन यह राहत की बात यह है कि इस दौरान यहां से कोई ट्रेन नहीं निकली। जिस लाइन में फैक्चर हुआ था उसकी सूचना रेलवे चालक ने स्टेशन मास्टर को दी, जिसकी वजह से हादसा टल सका और रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।

Also Read:  पाकिस्तानी स्कूल समूह ने पंजाबी भाषा पर लगाई पाबंदी, बच्चों के लिए बताई ‘खराब भाषा’

मौके पर पहुंचने के बाद सभी कर्मचारी रेलवे ट्रैक को सही करने में जुट गए। बता दें कि इस लापरवाही से बड़ा हादसा हो सकता था। जिस तरह से रेलवे की लापरवाही सामने आती रही है, उससे तो यही लगता है की लोगों की जिंदगी बाल-बाल बच गई।

बता दें कि, यह कोई पहली बार नहीं है कि यूपी में इस तरह की घटना देखने को मिली हो इससे पहले जौनपुर-गाजीपुर की रूट पर जिस ट्रेन को पटरी से गुजरना था वहां की पटरी टूटी हुई मिली थी।

Also Read:  गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान, 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग, 18 दिसंबर को आएगा रिजल्ट

इस दौरान वहां से गुजर रहे गेटमैन ने ट्रैक की टूटी हुई पटरी को देखा, जिस पर उन्होंने सामने से आ रही ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर ट्रेन ड्राइवर को खतरे का संकेत दिया और ट्रेन को रुकवाया। गेटमैन ने सहीं समय पर अपनी चाल से एक बड़ी घटना को होने से बचा लिया।

Also Read:  सुब्रमण्यन स्वामी ने अमर्त्य सेन को बताया 'गद्दार', कहा- सोनिया गांधी के दबाव में दिया गया था भारत रत्न

बता दें कि, इससे पहले आगरा कैंट के पास आगरा-ग्वालियर पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गई।पटरी से उतरते ही ट्रेन में बैठे यात्रियों हड़कंप मच गया। लेकिन इस में राहत वाली बात यह है कि इसमें किसी के भी हताहत होने की खबर सामने नहीं आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here