अब नए लुक में नजर आएंगे रेलवे कर्मचारी, रितु बेरी की डिजाइन की हुई पहनेंगे ड्रेस

0

मोदी सरकार बनने के बाद आम आदमी के अच्छे दिन आए या ना आए, लेकिन भारतीय रेलवे कर्मचारियों के अच्छे दिन आने वाले हैं। जी हां, कुछ महीने बाद भारतीय रेल के सभी कर्मचारी आपको नई पोशाकों में नजर आएंगे। इनमें रेलवे के स्टेशन मास्टर, लोको पायलट, टीटीई से लेकर गार्ड तक सभी शामिल हैं। यह कदम रेलवे को आधुनिकता के साथ-साथ उन्हें विशिष्ट पहचान देने के लिए उठाया गया है।

फोटो: HT

रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे कर्मचारी अक्तूबर महीने से चमकदार जैकेट और काली एवं पीली टीशर्ट की डिजाइनर वर्दी में नजर आएंगे। यात्रा के दौरान ट्रेन में मौजूद रेलकर्मी, टीटीई, स्टेशन मास्टर, गार्ड, ड्राइवर और केटरिंग कर्मचारी समेत करीब पांच लाख रेलवे कर्मचारी नई डिजाइनर वर्दी में दिखेंगे। मशहूर फैशन डिजाइनर रितु बेरी ने रेलवे कर्मचारियों के लिए यह वर्दी डिजाइन की है।

रेलवे कर्मचारियों के लिए भारतीय रेल के लोगो के साथ काली और पीली रंग की आधी एवं पूरी बाजू की टीशर्ट डिजाइन की गई हैं। वहीं, ट्रेनों में नियुक्त केटरिंग कर्मचारियों के लिए काली और सफेद बॉर्डर के साथ अन्य टीशर्ट डिजाइन की गई है। टीटीई, गार्ड और ड्राइवरों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए पीले और हरे रंग में दो तरह की आधी बाजू वाली चमकदार जैकेट डिजाइन की गई है।

बता दें कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने 2016-17 के बजट भाषण में कहा था कि उपभोक्ताओं से सीधे सीधे वास्ता रखने वाले कर्मचारियों के लिए नई तरह की वर्दी होगी, जो हमारे नेटवर्क में उनके कार्य के अनुरूप उन्हें नया रूप प्रदान करेगी। फिलहाल टीटीई, स्टेशन मास्टर और गार्ड सहित रेलवे कर्मचारी काफी समय पहले डिजाइन की गई वर्दी पहनते हैं। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नई डिजाइन की वर्दी के साथ रेलवे की यह परिवर्तन यात्रा संगठन की विशिष्ट क्षमता इंगित करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here