लॉकडाउन के बाद 15 अप्रैल से चालू नहीं होगी ट्रेन सेवाएं, रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

0

भारतीय रेल मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि 21 दिन के कोरोना वायरस लॉकडाउन के समाप्त होने के बाद सेवाओं के फिर से शुरू होने पर उसने अभी तक कोई योजना जारी नहीं की है। मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि सभी संबंधितों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा। रेल मंत्रालय के इस ट्वीट के बाद लोगों को निष्कर्ष निकाला शुरु कर दिया कि, सरकार 21 दिनों के लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा सकती है।

रेल मंत्रालय
प्रतिकात्मक फोटो

रेलवे ने ट्वीट में लिखा कि, कुछ मीडिया रिपोर्ट में ट्रेन विवरण, आवृत्ति आदि के साथ एक पोस्ट लॉकडाउन रेल बहाली योजना की जानकारी दी जा रही है। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में ऐसी कोई योजना जारी नहीं की गई है। इस संबंध में किसी और निर्णय के बारे में सूचित किया जाएगा।

इससे पहले समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से ट्वीट किया था कि रेल मंत्रालय लॉकडाउन खत्म होने के बाद यात्री ट्रेन सेवाओं को बहाल करने की दिशा में काम कर रहा था। पीटीआई ने अपने ट्वीट में कहा था, “रेलवे ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर अपनी यात्री ट्रेनों के 21 दिनों के निलंबन के बाद 15 अप्रैल से अपनी सभी सेवाओं को फिर से शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है।”

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री द्वारा 24 मार्च को बंद की घोषणा करने के बाद अभूतपूर्व कदम उठाते हुए रेलवे ने 21 दिनों के लिए 13,523 ट्रेनों की सेवाएं निलंबित कर दी थी। इस दौरान उसकी मालवाहक ट्रेनें चलती रही हैं।

बता दें कि, पूरे विश्व में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या शनिवार को 68 हो गई और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2,900 से अधिक हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here