चलती ट्रेन से लटककर स्टंट कर रहा था लड़का; हाथ फिसला और नीचे जा गिरा, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किया वीडियो

0

रेल मंत्रालय ने मंगलवार (18 फरवरी) को एक टिक टॉक वीडियो ट्वीट किया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक लड़का चलती ट्रेन से लटककर खतरनाक स्टंट करने की कोशिश करता दिख रहा है। इस दौरान लड़का पत्थरों पर फिसल जाता है और उसकी जान मुश्किल से बचती है।

चलती ट्रेन

वीडियो में देखा जा सकता है कि चलती ट्रेन में गेट से बाहर निकलकर एक शख्स हैंडल पकड़कर हवा में उछलता है और अगले ही सेकंड हैंडल से उसका हाथ छूट जाता है और ट्रेन के बाहर गिर जाता है। जमीन पर गिरने के बाद वो तुरंत उठता है, उसके पीछे से ट्रेन गुजरती हुई देखकर वो वैसे ही बैठा रहता है। इस दौरान ट्रेन में मौजूद लोग भी उसे वैसे ही बैठे रहने का इशारा करते हैं। इस वीडियो को ट्रेन के अंदर एक शख्स रिकॉर्ड कर रहा था।

इस टिक टॉक वीडियो को शेयर करते हुए रेलवे मंत्रालय ने लिखा, “चलती हुई ट्रेन से उतरना-चढ़ना जानलेवा है, इन्हें देखिए स्टंट के चक्कर में अपनी जान से हाथ धो बैठते लेकिन हर बार किस्मत इनके साथ नहीं होगी। कृपया ऐसा ना करें और दूसरों को भी ना करने दे, जीवन अमूल्य है स्टंट के चक्कर में अपनी जिंदगी को दांव पर ना लगाएं!!”

वहीं, इसी वीडियो को शेयर करते हुए रेल मंत्री पियूष गोयल ने लिखा, “चलती ट्रेन में स्टंट दिखाना बहादुरी नही, मूर्खता की निशानी है। आपका जीवन अमूल्य है, इसे खतरे में ना डालें। नियमों का पालन करें, और सुरक्षित यात्रा का आनंद लें।”

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहले भी रेल मंत्रालय ने इस तरह का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो को शेयर करते हुए रेल मंत्रालय ने लिखा था, “ट्रेन में स्टंट ना करें ये गैरकानूनी है एवं जानलेवा भी सिद्ध हो सकता है। मुंबई में 26 दिसंबर को दिलशान नाम का युवक ट्रेन के बाहर लटक कर स्टंट करते हुए अपनी जान गंवा चुका है। अपनी सुरक्षा की अवहेलना करके ट्रेन के बाहर लटकना, चलती ट्रेन में चढ़ना, हादसे का बुलावा हो सकता है।”

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here