‘सैक्रेड गेम्स’ वेब सीरीज में राजीव गांधी पर लगे आरोपों का कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया जवाब, बोले- ‘मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे’

0
3

‘सैक्रेड गेम्स’ वेब सीरीज में पूर्व पीएम राजीव गांधी की छवि गलत ढंग से पेश करने के आरोपों के बीच उनके बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, किसी काल्पनिक कार्यक्रम के एक पात्र के नजरिए से यह सच नहीं बदलने वाला है कि ‘मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे’। राहुल ने अपने इस ट्वीट के जरीए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर भी निशाना साधा है।

file photo- @OfficeOfRG

समाचार एजेंसी भाषा के हवाले से एक न्यूज़ वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इस वेब सीरीज पर खड़े हुए विवाद के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार(14 जुलाई) को ट्वीट कर कहा, ‘बीजेपी/आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर निगरानी और नियंत्रण होना चाहिए, मेरा मानना है कि यह आजादी हमारा बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार है।

साथ ही उन्होंने लिखा, ‘मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे। किसी काल्पनिक वेब सीरिज के किसी पात्र के नजरिए से यह सच नहीं बदलने वाला है।’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस सीरीज में एक पात्र के जरिये पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कथित रूप से कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की गयी है, जो बेहद गंभीर थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने सैक्रेड गेम्‍स के एक एपिसोड पर सवाल उठाया। इस एपिसोड में राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा आपत्तिजनक शब्द से संबोधित किया जाता है। डायलॉग को जिस सबटाइटल में अनुवादित किया जाता है वो आपत्तिजनक है। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी और वेब सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

बता दें कि, फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान और एक्ट्रेस राधिका आप्टे की वेब सीरीज ‘सेकरेड गेम्स’ के नेटफ्लिक्स पर रिलीज होते ही विवाद शुरु हुआ है।

मुस्लिमों की पार्टी' वाले बयान का कांग्रेस द्वारा खारिज करने के बाद भी पीएम मोदी ने बोला हमला

राहुल गांधी के 'मुस्लिमों की पार्टी' वाले बयान का कांग्रेस द्वारा खारिज करने के बाद भी पीएम मोदी ने बोला हमलाhttp://www.jantakareporter.com/hindi/congress-denies-rahul-gandhi-statement-as-muslim-party-pm-modi-attack/197525/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Saturday, July 14, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here