मानहानि मामले में RSS के खिलाफ केस लड़ेंगे राहुल गांधी, केस खत्म करने की अपील ली वापस

0

महात्मा गांधी की हत्या को लेकर आरएसएस पर दिए बयान पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट में आज अपने बयान पर कायम रहे। राहुल का पक्ष रख रहे वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट के सामने फिर दोहराया है कि राहुल बयान बदलने को तैयार नहीं हैं।

राहुल  ने कहा है कि वह RSS के खिलाफ की गई टिप्पणी के मामले में केस लड़ेंगे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में इस केस को खत्म करने की अपील की थी। राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने कहा था कि RSS के लोगों ने महात्मा गांधी को गोली मारी और वह अपनी इस बात के हर शब्द पर कायम हैं। राहुल के केस की सुनवाई ट्रायल कोर्ट में होगी और उन्हें पेशी से छूट नहीं दी गई है।

Also Read:  UP ex-CMs may breathe easy, no eviction from bungalows
Congress advt 2

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में दिए गए स्पष्टीकरण से यू-टर्न लेने पर सर्वोच्च अदालत ने कहा कि इससे राहुल की अर्जी खारिज हो जाती है। राहुल को जब यह पता चला कि सुप्रीम कोर्ट उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि के केस को खत्म करने की याचिका रद्द करने वाला है। उन्होंने इसे वापस लेने का फैसला कर लिया।

Also Read:  जमानत के बाद पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी

राहुल के वकील कपिल सिब्बल चाहते थे कि सुप्रीम कोर्ट अपने रिर्काड में यह दर्ज कर लें कि राहुल अपने बयान पर कायम हैं और वह RSS के खिलाफ केस लड़ना चाहते हैं, लेकिन कोर्ट से ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसका मतलब है कि राहुल गांधी को इस मामले में मानहानि केस की सुनवाई के दौरान भिवंडी ट्रायल कोर्ट में पेश होना पड़ेगा।

Also Read:  दिल्ली: नाइजीरियाई शख्स को खंभे में बांधकर लोगों ने बेरहमी से की पिटाई, वीडियो वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here