मानहानि मामले में RSS के खिलाफ केस लड़ेंगे राहुल गांधी, केस खत्म करने की अपील ली वापस

0

महात्मा गांधी की हत्या को लेकर आरएसएस पर दिए बयान पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट में आज अपने बयान पर कायम रहे। राहुल का पक्ष रख रहे वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट के सामने फिर दोहराया है कि राहुल बयान बदलने को तैयार नहीं हैं।

राहुल  ने कहा है कि वह RSS के खिलाफ की गई टिप्पणी के मामले में केस लड़ेंगे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में इस केस को खत्म करने की अपील की थी। राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने कहा था कि RSS के लोगों ने महात्मा गांधी को गोली मारी और वह अपनी इस बात के हर शब्द पर कायम हैं। राहुल के केस की सुनवाई ट्रायल कोर्ट में होगी और उन्हें पेशी से छूट नहीं दी गई है।

Also Read:  राज्यसभा में मातृत्व अवकाश बिल पास, गर्भवती महिलाओं को मिलेगी 26 हफ्ते की छुट्टी

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में दिए गए स्पष्टीकरण से यू-टर्न लेने पर सर्वोच्च अदालत ने कहा कि इससे राहुल की अर्जी खारिज हो जाती है। राहुल को जब यह पता चला कि सुप्रीम कोर्ट उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि के केस को खत्म करने की याचिका रद्द करने वाला है। उन्होंने इसे वापस लेने का फैसला कर लिया।

Also Read:  Rajiv Gandhi killing: SC says TN has no power to release convicts

राहुल के वकील कपिल सिब्बल चाहते थे कि सुप्रीम कोर्ट अपने रिर्काड में यह दर्ज कर लें कि राहुल अपने बयान पर कायम हैं और वह RSS के खिलाफ केस लड़ना चाहते हैं, लेकिन कोर्ट से ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसका मतलब है कि राहुल गांधी को इस मामले में मानहानि केस की सुनवाई के दौरान भिवंडी ट्रायल कोर्ट में पेश होना पड़ेगा।

Also Read:  SC dismisses plea on quota for Marathas in Maharashtra

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here