रक्षा मंत्री ‘झूठ पर झूठ’ बोल रही हैं, लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दे रहीं: राहुल गांधी

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण राफेल विमान सौदे को लेकर ‘झूठ पर झूठ’ बोल रही हैं, लेकिन उनके सवालों का जवाब नहीं दे रही हैं।

राहुल गांधी
फाइल फोटो: @INCIndia

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार (8 जनवरी) को ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री ने एक भी राफेल विमान की आपूर्ति से पहले दसाल्ट को 20 हजार करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया, लेकिन एचएएल को 15,700 करोड़ रुपये का बकाया देने से इनकार कर दिया। इस कारण एचएएल को कर्मचारियों को वेतन देने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का कर्ज लेना पड़ा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘इस बीच, रक्षा मंत्री झूठ पर झूठ बोलती हैं लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दे सकतीं।’

कांग्रेस अध्यक्ष ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को मिले अनुबंध के संदर्भ में कल रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राफेल मामले पर 15 मिनट की सीधी बहस की चुनौती देते हुए दावा किया था कि मोदी लोकसभा में आने से डर रहे हैं।

उन्होंने यह सवाल भी किया था कि जब नरेन्द्र मोदी ने राफेल विमान खरीद के लिए नया सौदा किया था तो क्या रक्षा मंत्रालय एवं वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के दखल पर आपत्ति जताई थी या नहीं?

गौरतलब है कि राहुल गांधी राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उद्योगपति अनिल अंबानी पर लगातार हमले कर रहे हैं। अंबानी के समूह ने गांधी और कांग्रेस के आरोपों को खारिज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here