‘कांग्रेस मुस्लिम पार्टी’ विवाद के बीच राहुल गांधी का ट्वीट, मेरे लिए जाति और धर्म खास मायने नहीं

0
3
राहुल गांधी
file photo- @INCIndia

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार (14 जुलाई) को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सवाल किया था कि क्या यह पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरूषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं। कांग्रेस को ‘मुस्लिमों की पार्टी’ बताने वाले कथित बयान पर मच रहे घमासान के बीच पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।

राहुल गांधी
file photo- @INCIndia

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो हमेशा शोषित के साथ खड़ी रहती है। उनका कहना है, कांग्रेस कतार में खड़े आख़िरी आदमी के साथ है। उसका धर्म-जाति उसके लिए मायने नहीं रखती। बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ़्ते आजमगढ़ की एक रैली में पूछा था कि कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों पार्टी है या फिर मुस्लिम महिलाओं की भी। राहुल गांधी का यह ट्वीट ‘मुस्लिम पार्टी’ विवाद पर उनका जवाब माना जा रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार(17 जुलाई) को ट्वीट करते हुए लिखा, ”मैं पंक्ति में सबसे आखिर में खड़े शख्स के साथ हूं। शोषित, हाशिये पर खड़े और सताए गए लोगों के साथ हूं। उनका धर्म, उनकी जाति, आस्था मेरे लिए खास मायने नहीं रखती। जिन्हें भी दर्द है, पीड़ा है, मैं उन्हें गले लगाना चाहता हूं। मैं नफरत और भय को मिटाना चाहता हूं। मुझे सभी जीवों से प्यार है। मैं कांग्रेसी हूं।”

बता दें कि, पिछले हफ्ते उर्दू अखबार ‘इंकलाब’ ने एक रिपोर्ट छापी थी जिसमें बताया गया था कि राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ मुलाकात के दौरान कहा था कि ‘कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी’ है। इस ख़बर के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है। वहीं, कांग्रेस अखबार के इस रिपोर्ट के खारिज कर रही है, लेकिन उसके बाद भी बीजेपी लगातार राहुल और उनकी पार्टी पर हमलावर है।

बता दें कि, पिछले दिनों पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा में कहा, ‘मैंने अखबार में पढा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। पिछले दो दिन से चर्चा चल रही है। मुझे आश्चर्य नहीं हो रहा है, क्योंकि जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तो स्वयं उन्होंने कह दिया था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है।’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैं कांग्रेस अध्यक्ष से यह पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है … ये तो बताइये मुसलमानों की पार्टी भी क्या पुरूषों की है या महिलाओं की भी है।

हालांकि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के हमले पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह उनकी तरह ‘श्मशान-कब्रिस्तान और बांटने की राजनीति’ नहीं करती, बल्कि सभी धर्मों और जातियों का सम्मान करती है।

मुस्लिमों की पार्टी' वाले बयान का कांग्रेस द्वारा खारिज करने के बाद भी पीएम मोदी ने बोला हमला

राहुल गांधी के 'मुस्लिमों की पार्टी' वाले बयान का कांग्रेस द्वारा खारिज करने के बाद भी पीएम मोदी ने बोला हमलाhttp://www.jantakareporter.com/hindi/congress-denies-rahul-gandhi-statement-as-muslim-party-pm-modi-attack/197525/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Saturday, 14 July 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here