अमेरिका में इलाज करा रहे अरुण जेटली की खबर सुनकर ‘दुखी’ हुए राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष समेत विपक्ष के कई नेताओं ने की वित्तमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत दूसरे विपक्षी नेताओं ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि इस मुश्किल समय में मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी आपके व आपके परिवार के साथ है। विपक्षी नेताओं की ये प्रतिक्रिया जेटली के इलाज के अमेरिका जाने के बाद आई हैं। बता दें कि इस समय अरुण जेटली का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। हालांकि उनके स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के बारे में अभी कोई अधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहना चाहता।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

वित्त मंत्री जटेली अपना इलाज कराने के लिए रविवार से अमेरिका में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक किडनी ट्रांसप्लांट के बाद अरुण जेटली नियमित जांच के लिए अमेरिका गए हैं। इस खबर के बाद राहुल गांधी, नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और पूर्व केद्रीय मंत्री पी चिदंबरम सहित विपक्ष के कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

विपक्ष के नेताओं में सबसे पहले राहुल ने जेटली के ठीक होने की कामना की। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ‘यह सुनकर दुखी हूं कि जेटली जी अस्वस्थ हैं। हम उनके विचारों को लेकर उनसे रोजाना लड़ते हैं। बहरहाल, मैं और कांग्रेस पार्टी की तरफ से कामना करता हूं कि वह शीघ्र स्वस्थ हों। जेटली जी, इस मुश्किल घड़ी में हम आपके और आपके परिवार के साथ हैं।’

राहुल गांधी के ट्वीट के बाद उमर अब्दुल्ला और लालू यादव ने भी केंद्रीय मंत्री के जल्द ठीक होने की कामना प्रकट की। अब्दुल्ला ने कहा कि उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे और देश वापस आएंगे। वहीं, कांग्रेस के सलमान खुर्शीद ने भी जेटली के जल्द ठीक होने की कामना की है।

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने एक के बाद एक कई ट्वीटों में कहा कि वह अपने साथी सांसद और अधिवक्ता अरुण जेटली के इलाज के लिए विदेश जाने की खबर से बेहद परेशान हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैं उनके शीघ्र और पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बार में, और बाद में साथी सांसद के रूप में जेटली को वर्षों से जानने वाले के रूप में मैं अपने सभी वकील साथियों और सांसदों की ओर से उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।’

जेटली को पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था। वित्त मंत्री जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी। जेटली 23 अगस्त 2018 को वापस वित्त मंत्रालय संभालने पहुंचे थे। उन्हें मंगलवार को राष्ट्रीय व्यावहारिक अर्थशास्त्र अनुसंधान परिषद (एनसीएईआर) द्वारा आयोजित सातवें सी. डी. देशमुख स्मृति व्याख्यान में प्रमुख वक्ता के तौर पर शामिल होना था।

जेटली को एक फरवरी को अपना छठा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार का आखिरी बजट पेश करना है। हालांकि, इस बार का बजट अंतरिम बजट होगा लेकिन उम्मीद की जा रही है कि उनका बजट भाषण आम बजट के जैसा ही होगा। मई में लोकसभा चुनाव के बाद नयी सरकार जुलाई में पूर्ण बजट पेश करेगी।

बता दें कि जेटली जहां इलाज के लिए अमेरिका गए हैं, वहीं, दिल्ली स्थित एम्स में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भर्ती हैं। रविशंकर प्रसाद को सांस में दिक्कत के बाद सोमवार को यहां भर्ती कराया गया है। जबकि अमित शाह ने बुधवार को ही एम्स गए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से खुद स्वाइन फ्लू होने की जानकारी जानकारी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here