राहुल गांधी का मोदी सरकार पर जोरदार हमला कहा-दमनकारी ताकतें लोकप्रियता से नहीं जोड़तोड़ से जीत रही है

0

देश की सबसे पुरानी पार्टी की कमान आज राहुल गांधी के हाथों में सौंप दी गई। उन्हें केंद्रीय चुनाव प्रभार समिति के अध्यक्ष एम. रामचंद्रन ने सोनिया गांधी की मौजूदगी में सर्टिफिकेट सौंपा। राहुल गांधी ने सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मौजूदगी में औपचारिक तौर पर पार्टी की कमान अपने हाथों में ली।

अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने पार्टी को संबोधित करते हुए कहा, “भारत एक महान देश है। और राजनीति लोगों की सेवा के लिए होती है। आज लोगों को दबाने की राजनीति हो रही है। आप सभी का दिल से स्वागत करता हूं।”

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि हम भारतीयों की आवाज की सुरक्षा करतेे है, दमनकारी ताकतें लोकप्रियता से नहीं जोड़तोड़ से जीत रही है। हम देश को इक्कीस वीं सदी में देश को लेकर आए वो देश को मध्ययुग में ले जा रहे है।

अपने संबोधन में राहुल ने बीजेपी और मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री देश को पीछे ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘एक बार आग लग जाती है तो उसे बुझाना मुश्किल होता है।

यही हम बीजेपी के लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। एक बार आपने देश में आग लगा दी तो उसे बुझाना मुश्किल होता है। पूरे देश में आग और हिंसा फैलाई जा रही है। पूरे देश में सिर्फ एक शक्ति है जो इसे रोक सकती है और वह है कांग्रेस का प्यारा कार्यकर्ता। वे तोड़ते हैं, हम जोड़ते हैं। वे आग लगाते हैं, हम बुझाते हैं। वे गुस्सा करते हैं, हम प्यार करते हैं।’

राहुल गांधी ने कांग्रेस को ग्रैंड ओल्ड ऐंड यंग पार्टी बनाने की बात कही। उन्होंने कहा, ‘मैं देश के युवाओं से कहना चाहता हूं कि हम काग्रेस को हिंदुस्तान की गैंड ओल्ड ऐंड यंग पार्टी बनाने जा रहे हैं। मैं आपको निमंत्रण देता हूं कि आइये, प्यार का…भाईचारे का हिंदुस्तान बनाते हैं। हम क्रोध और गुस्से की राजनीति को हराएंगे।’

इस दौरान मंच पर सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, मोतीलाल वोरा, मधुसूदन मिस्त्री, जनार्दन द्विवेदी मौजूद रहे। जश्न के लिए खास तौर पर दिल्ली के चांदनी चौक से आए हलवाई जलेबी और लड्डू समेत कई तरह की मिठाइयां बनाने में जुटे हुए हैं। कांग्रेस मुख्यालय के बाहर समर्थकों ने तमाम तरह के पोस्टर और होर्डिंग लगा दिए थे। इनमें बधाई संदेश दिए जा रहे हैं।  एआईसीसी के दफ्तर के बाहर लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। समर्थक और कार्यकर्ता पटाखे फोड़ रहे हैं और नारे लगा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here