निवेश गिरने पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, बोले- चौकीदार और उनके बड़बोले यार से उनका काम नहीं हो रहा

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में नया निवेश पिछले 14 वर्षों में सबसे निचले स्तर पर चले जाने से संबंधी मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री को आड़े हाथों लिया है। राहुल ने शुक्रवार सुबह अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि चौकीदार और उसके बड़बोले यार दोनों से उनका काम नहीं हो पाता है।

निवेश
फाइल फोटो: @INCIndia

राहुल गांधी ने शुक्रवार (4 जनवरी) को एक ख़बर का लिंक शेयर करते हुए अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “चौकीदार और उसके बड़बोले यार दोनों से उनका काम नहीं हो पाता है। एक व्यवस्था संभाल नहीं पाता है, दूसरा अर्थव्यवस्था समझ नहीं पाता है। एक सवालों से डर कर भाग जाता है, दूसरा आकर आम को इमली बताता है। देश का नुक़सान होता जाता है, पर इसमें उनका क्या जाता है?”

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने गुरुवार (3 जनवरी) को निवेश गिरने से जुड़ी खबर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा था कि, ‘मोदी जी, यह बहुत खराब लग रहा है। क्या कृपया आप अपने ‘माउथपीस’ जेटली से इसे स्पिन कराने के लिए कह सकते हैं।’

लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर की तिमाही में निवेश 14 साल के निचले स्तर पर पहुंच गया है। ये बात सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) के प्रोजेक्ट-ट्रैकिंग डेटाबेस के ताजा आंकड़ों से पता चलती है। CMIE के आंकड़ों के मुताबिक, इस तिमाही में कंपनियों ने 1 लाख करोड़ के नए प्रोजेक्ट्स का ऐलान किया, जो पिछली तिमाही से 53 फीसदी कम हैं और पिछले 14 साल में सबसे निचले स्तर पर हैं। यह इसी तिमाही में पिछले साल से 55 फीसदी कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here