नीट डाटा लीक मामला: राहुल गांधी ने सीबीएसई चेयरमैन को पत्र लिखकर की जांच की मांग

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों के डाटा लीक मामले पर सीबीएसई की चेयरमैन अनिता करवाल को पत्र लिखा है। सीबीएसई चेयरमैन को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों का डेटा लीक हो रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस मामले में जांच करवाने की मांग की है।

राहुल गांधी
file photo- @INCIndia

राहुल गांधी ने अपने पत्र में कहा, मैं उस हालिया मीडिया रिपोर्ट की ओर आपका ध्यान आकर्षिक करना चाहता हूं जिसमे कहा गया है कि नीट के परीक्षार्थियों के निजी डेटा में बड़े पैमाने पर सेंध लगाई गई और दो लाख छात्रों का डेटा कुछ वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

साथ ही उन्होंने कहा, मैं इतने बड़े पैमाने पर छात्रों का निजी डेटा की चोरी से हैरान हूं. यह परीक्षार्थियों की निजता की सुरक्षा में गंभीर खामी को दर्शाता है और परीक्षा प्रक्रिया की शुचिता बनाये रखने की सीबीएसई की क्षमता पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

आगे उन्होंने कहा कि मैं आप से यह आग्रह करता हूं कि आप जल्द इस मामले पर संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दें और जो भी अधिकारी इस मामले में दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। आखिर में उन्होंने संस्थान को छात्रों के डाटा को सुरक्षित रखने के लिए अहम कदम उठाने का सुझाव भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here