चुनाव से पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी की जनता के नाम लिखा भावुक खत, बीजेपी पर बोला हमला

0

पांचवें चरण में छह मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान से ठीक पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी की जनता के नाम एक पत्र लिखा है। अपने पत्र में उन्होंने अमेठी को अपना परिवार बताया और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही अमेठी में विकास के रुके सभी काम फिर से शुरू कराए जाएंगे।

राहुल गांधी
फाइल फोटो: @RahulGandhi

राहुल गांधी ने कहा, “अमेठी मेरा परिवार है। मेरा अमेठी परिवार मुझे हिम्‍मत देता है कि मैं सच्‍चाई के साथ खड़ा रहूं, मैं गरीब-कमजोर लोगों की पीड़ा सुन सकूं और उनकी आवाज उठा सकूं और सबके लिए एक समान न्‍याय का संकल्‍प ले सकूं।” उन्‍होंने कहा, “आपने मुझे जो प्‍यार की सीख दी थी, उसके आधार पर मैंने पूरे देश को उत्‍तर से दक्षिण, पूरब से पश्चिम तक जोड़ने की कोशिश की है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “आज एक तरफ देश में कर्मभूमि अमेठी से उठी कांग्रेस पार्टी की सोच है, जो कहती है कि इस देश के किसान, नौजवान, गरीब, महिलाओं, छोटे दुकानदार को सुनकर उनके लिए काम करना है और दूसरी तरफ बीजेपी की सोच है, जिसका मकसद 15-20 उद्योगपतियों को सरकार का मालिक बना देना है। कांग्रेस के सिस्‍टम में मालिक जनता है, जबकि बीजेपी के सिस्‍टम में मालिक अनिल अंबानी हैं।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “मेरी कर्मभूमि अमेठी की सोच को पूरे देश से भरपूर समर्थन मिल रहा है। पूरा देश बीजेपी के 5 सालों के अन्याय के खिलाफ, न्याय के साथ खड़ा है। आगे वाले 6 मई को अमेठी के चुनाव होने वाले हैं। मेरा अमेठी परिवार जानता है कि बीजेपी के लोग चुनाव के दौरान यहां झूठ की फैक्‍ट्री लगा देते हैं और पैसे की नदियां बहाते हैं। लेकिन बीजेपी वाले शायद नहीं जानते हैं कि अमेठी की ताकत उसकी सच्‍चाई, स्‍वाभिमान और सादगी है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “अमेठी की जनता से मेरा वचन है कि केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही बीजेपी द्वारा अमेठी के लिए रोके गए सारे काम तेज गति से शुरू होंगे। 6 मई को भारी संख्या में वोट देकर अपने इस परिवार के सदस्य को एक बार फिर मजबूती दीजिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here