पंजाब: शिरोमणि अकाली दल के सांसद शेर सिंह घुबाया ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’, राहुल गांधी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

0

आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी पार्टियों ने अपनी कमर कसनी शुरु कर दी है। नेताओं का इस पार्टी से उस पार्टी में जाने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में पंजाब के फिरोजपुर से शिरोमणि अकाली दल के सांसद शेर सिंह घुबाया मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

शेर सिंह घुबाया
फोटो: @INCIndia

शेर सिंह घुबाया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में मंगलवार (5 मार्च) को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली। बता दें कि शेर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल से सोमवार को इस्तीफा दे दिया था। पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठबंधन के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिरोमणि अकाली दल ने दावा किया है कि शेर सिंह घुबाया को पार्टी से पहले ही निष्कासित किया जा चुका था। घुबाया प्रदेश की जलालाबाद विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं। 2009 में उन्होंने शिअद प्रमुख सुखबीर बादल के लिए जलालाबाद सीट खाली की थी और बाद में फिरोजपुर से संसदीय चुनाव लड़ा था। घुबाया लगातार 10 साल से सांसद हैं।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीतापुर से सांसद रह चुकीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेत्री कैसर जहां और उनके पति लहरपुर विधानसभा सीट के पूर्व विधायक जासमीर अंसारी सोमवार (4 मार्च) को अपने समर्थकों के साथ बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इन सभी को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने सदस्यता ग्रहण कराई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here