कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे को जिला प्रशासन ने दी हरी झंडी

0

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अपने ही संसदीय क्षेत्र अमेठी में उनके प्रस्तावित दौरे को जिला प्रशासन ने हरी झंडी दे दी है। बता दें कि इससे पहले रविवार (1 अक्टूबर) को प्रशासन ने त्योहारों का हवाला देते हुए पांच अक्टूबर के बाद आने की गुजारिश की थी। प्रशासन द्वारा आग्रह किया गया था कि इस दौरे का कार्यक्रम 5 अक्टूबर के बाद किसी भी तारीख के लिए पुनर्निर्धारित किया जाए। जिसे लेकर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी।

@INCIndia

ABP न्यूज के मुताबिक, अमेठी के जिलाधिकारी योगेश कुमार ने राहुल गांधी के दौरे को हरी झंडी देते हुए इस मामले पर सफाई दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, जिलाधिकारी ने कहा कि हमने राहुल गांधी के दौरे पर रोक नहीं लगाई, बल्कि सिर्फ असुविधा से अवगत कराया था। दरअसल, रविवार को जिला प्रशासन ने त्योहारों का हवाला देते हुए पांच अक्टूबर के पहले सुरक्षा देने से हाथ खड़े कर दिए थे।

इस सिलसिले में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष को एक खत लिखकर कहा गया था कि 5 अक्टूबर तक जिले का पुलिस बल दशहरे, दुर्गा विसर्जन और मोहर्रम के कार्यक्रमों से जुड़ी सुरक्षा व्यवस्था में व्यस्त रहेगा लिहाजा उस समय राहुल गांधी के दौरे के लिए कानून व्यवस्था बनाए रखने में दिक्कत होगी। इसलिए राहुल पांच अक्टूबर के बाद दौरा करें। इस पत्र पर अमेठी के जिलाधिकारी योगेश कुमार और पुलिस अधीक्षक पूनम के दस्तखत थे।

बता दें कि कांग्रेस उपाध्य राहुल गांधी का अमेठी दौरा चार अक्टूबर को प्रस्तावित है, जो छह अक्टूबर तक चलना है।अमेठी प्रशासन द्वारा कांग्रेस कमिटी को भेजे गए पत्र में कहा गया था, ‘दुर्गा पूजा, दशहरा और मोहर्रम का त्योहार पांच अक्टूबर तक जिले के कई स्थानों पर समाप्त होगा। इस अवसर पर शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले के अधिकांश पुलिस बल ड्यूटी में व्यस्त रहेंगे।

पत्र में आगे आग्रह करते हुए कहा गया था कि जिसके कारण राहुल गांधी के दौरे पर शांति, सुरक्षा व कानून-व्यवस्था बनाए रखने में काफी असुविधा होगी। प्रशासन ने ये कारण बताते हुए आगे लिखा कि अत: अनुरोध है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष का दौरा पांच अक्टूबर के बाद कोई भी अन्य तिथि अपने स्तर से नियत करने का कष्ट करें। हालांकि, कांग्रेस ने प्रशासन के इस कदम को खारिज करते हुए कहा कि राहुल गांधी का यह दौरा किसी भी कीमत पर रद्द नहीं होगा। “जनता का रिपोर्टर” से बातचीत में कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस उपाध्यक्ष से योगी सरकार डरी हुई है। उन्होंने कहा कि राहुल जी इस समय देश के अहम मुद्दों को उठा रहे हैं, जिस वजह से योगी सरकार कोई ना कोई बहाना बनाकर उनके दौरे को टालना चाहती है।

सिंह ने जिला प्रशासन के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि सभी त्योहार आज(रविवार) से कल (सोमवार) तक समाप्त हो जाएंगे, ऐसे में प्रशासन द्वारा त्योहारों का हवाला देना सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि अमेठी राहुल गांधी का सिर्फ संसदीय क्षेत्र नहीं बल्कि यह उनका घर भी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी का दौरा निर्धारित समय पर ही होगा, योगी सरकार किसी को अपने घर आने से नहीं रोक सकती है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here