नोटबंदी पर राहुल गांधी का वीडियो मैसेज कहा- देश के लोगों के लिए मुश्किल वक्त, लाईन में खड़े लोगों की मदद करें

0

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से बाहर निकलने और नकदी को बदलवाने या निकालने के लिए बैंकों और एटीएम के बाहर कतारों में खड़े आम लोगों की मदद करने की अपील की।

केंद्र सरकार द्वारा 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों का चलन बंद किए जाने के बाद लोग अपने पास के ऐसे नोटों को बदलवाने और अपने लिए नए नोट निकलवाने की खातिर बैंकों और एटीएम के बाहर सुबह से ही बड़ी संख्या में एकत्र हो जाते हैं।

राहुल गांधी
Photo courtesy: india today

उन्होंने कहा, ‘हम कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हैं कि वे हर मुमकिन तरीके से बैंकों के बाहर कतारों में खड़े लोगों की मदद करें.’ उन्होंने कहा कि कमजोर और वंचित लोगों को हमारे सहयोग की जरूरत है।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए अपने वीडियो संदेश में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से और युवाओं से आम लोगों खासकर गरीबों और बुजुर्गों की मदद करने के लिए निकलने को कहा।

भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने अपने संदेश में कहा, ‘देश के लोगों के लिए यह मुश्किल घड़ी है, क्योंकि पूरा देश बैकों के बाहर कतारों में खड़ा है. यह मुश्किल वक्त है और उन्हें हमारे सहयोग की जरूरत है।’ पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘बिना तैयारी’ के सरकार ने आम आदमी को बदहाली की ओर धकेल दिया।

उन्होंने कहा, ‘योजना नोट को बंद करने की नहीं है. यह पुराने नोट के बदले नए नोट की है। बिना तैयारी के सरकार ने आम आदमी को बदहाली और हताशा की ओर धकेल दिया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here