गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी-भरकम वृद्धि, स्मृति ईरानी की पुरानी तस्वीर शेयर कर राहुल गांधी ने BJP पर साधा निशाना

0

रसोई गैस के दामों में हुई भारी-भरकम वृद्धि को लेकर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के नेताओं ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कार्यालय के बाहर गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध-प्रदर्शन में सुष्मिता देव और अलका लांबा भी शामिल थी। इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में भारी-भरकम वृद्धि को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

राहुल गांधी ने यूपीए सरकार के समय की एक तस्वीर शेयर की है जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सिलेंडर लेकर सड़क पर प्रदर्शन करती दिख रही हैं। राहुल ने स्मृति ईरानी के इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं भाजपा के इन सदस्यों से सहमत हूं जो एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 150 रुपये की बड़ी वृद्धि का विरोध कर रहे हैं।’ #RollBackHike के जरिए राहुल ने बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग की।

वहीं, अलका लांबा ने भी रसोई गैस की कीमतों में हुई भारी-भरकम वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार पर ट्वीट कर निशाना भी साधा है। उन्होंने भी केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के 9 साल पुराने ट्वीट को रीट्वीट करते हुए केंद्र पर निशाना साधा। स्मृति इरानी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अलका लांबा ने लिखा, ”अब एलपीजी गैस की कीमतों में 150 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। तीन गुना शर्मनाक स्मृति ईरानी।” अलका लाम्बा ने इस ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएमो (PMO) और भाजपा को भी टैग किया है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 24 जून 2011 को सरकार द्वारा दिल्ली में एलपीजी गैस की कीमत बढ़ने पर ट्वीट किया था। ईरानी ने अपने ट्वीट में लिखा था, ”एलपीजी 50 रुपये हुआ मंहगा! और ये लोग खुद को आम आदमी की सरकार कहते हैं। शर्म की बात है।”

गौरतलब है कि, इंडियन ऑयल ने गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में भारी-भरकम बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। दिल्ली में गैर-सब्सिडी इंडेन गैस सिलेंडर का दाम (144.50 रुपये बढ़कर) 858.50 रुपये हो गया है। कोलकाता में (149 रुपए के साथ) 896.00 रुपये हो गया है। मुंबई में गैर-सब्सिडी इंडेन गैस सिलेंडर का दाम (145 रुपये बढ़कर) 829.50 रुपये हो गया है। वहीं, चेन्नई में (147 रुपये बढ़कर) 881 रुपये हो गया है। यह जनवरी 2014 के बाद से रसोई गैस के भाव में हुई सबसे बड़ी वृद्धि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here